आज से हालीशहर व शनिवार से कांचरापाड़ा में आंशिक लॉकडाउन

सोमवार से नैहाटी पालिका क्षेत्र में भी होंगे बंदी के नये नियम लागू
कांचरापाड़ा में दोपहर के 12 बजे के बाद बंद करनी होंगी दुकानें
कांचरापाड़ाः कोरोना की बिगड़ती परिस्थिति और उसके नये वेरियेंट ओमिक्राॅन के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बीजपुर विधानसभा की दोनों नगरपालिकाएं हालीशहर व कांचरापाड़ा, साथ ही उससे सटी नैहाटी नगरपालिका अंचल में आंशिक लाॅकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। बीजपुर पुलिस व हालीशहर-कांचरापाड़ा पालिका प्रशासन के संयुक्त सहयोग से बीजपुर में आंशिक लाॅकडाउन की निगरानी की जायेगी, एक ही तरह से नैहाटी पुलिस व नगरपालिका प्रशासन आंशिक लाॅकडाउन का पालन करवायेगी। बता दें कि हालीशहर पालिका में आज से सप्ताह में तीन दिन अर्थात मंगल, गुरु व शनिवार को सभी बाजार व दुकानें बंद रखी जायेंगी। कांचरापाड़ा के पालिका प्रशासक सुदामा राय ने बताया कि पुलिस, स्थानीय व्यवसायी और पालिका के बीच हुई आपातकालीन बैठक में निर्णय हुआ है कि 15 जनवरी से सप्ताह के तीन दिन अर्थात मंगल, गुरु व शनिवार को कांचरापाड़ा के सभी बाजार व दुकान बंद रखी जायेगी, बाकी के चार दिन अर्थात रवि, सोम, बुध व शुक्रवार को सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी। मिठाई की दुकानों को सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रखने की छूट है। कांचरापाड़ा पालिका अंचल में रेल कारखाना तथा कई बड़े-बड़े शॉपिंग माल हैं। क्या यह सभी प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे ? इसको लेकर पालिका प्रशासक ने बताया कि कारखाने तथा शॉपिंग माल स्थानीय नगरपालिका के अधीन नहीं है अतः उन पर आं​शिक लाॅकडाउन का नियम लागू नहीं होगा। उधर 17 जनवरी यानी सोमवार से नैहाटी पालिका अंचल में सप्ताह में दो दिन अर्थात सोम और शुक्रवार को बाजार-हाट बंद रहेंगे। बाजार में बिना मास्क के पकड़े जाने वालों से जुर्माना वसूला जायेगा, साथ ही उनका कोरोना टेस्ट किया जायेगा। पाॅजिटिव पाये जाने पर उन्हें सेफ होम में भर्ती कर लिया जायेगा। तीनों ही पालिकाओं में आपातकालीन सेवाएं आम दिनों की तरह चालू रखने का निर्देश दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बारानगर में खुला बैरकपुर कमिश्नरेट का जोनल एसबी कार्यालय

बैरकपुर : बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट स्पेशल ब्रांच का जोनल कार्यालय स्वाधीनता दिवस के दिन बारानगर के एके मुखर्जी रोड पुलिस क्वार्टर इलाके में खुला। इसका आगे पढ़ें »

ऊपर