गिरीश पार्क में जर्जर मकान का हिस्सा ढहा, एक घायल

कोलकाता : गिरीश पार्क थानांतर्गत दयाल सोम लेन स्थित एक जर्जर मकान का हिस्सा ढह गया। मलबे के नीचे दबने से एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल व्यक्ति का नाम गोलक चंद्र दास है। उसे कलकत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल से प्राथमिक इलाज के बाद छोड़ दिया गया। वहीं मकान के अंदर फंसे तीन महिलाओं को डीएमजी कर्मियों ने सीढ़ी की सहायता से खिड़की के रास्ते बाहर निकाला। बाद में पहुंचे निगम कर्मियों ने जर्जर हिस्से को तोड़कर मलबे को वहां से हटाया।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर 1.10 बजे दयाल सोम लोन स्थित दो मंजिला मकान के पहले तल्ले का हिस्सा अचानक भरभरा कर गिर गया। इस दौरान नीचे खड़ा गोलक चंद्र दास मलबे के नीचे दब गया। वहीं पहले तल्ले के कमरे में रहनेवाली तीन महिलाएं अपने घर में फंस गयीं। महिलाओं की चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मलबे के नीचे दबे वृद्ध को तुरंत बाहर निकाला। घायल वृद्ध को पुलिस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं घटना की सूचना तुरंत पुलिस और निगम कर्मियों को दी गयी। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने सीढ़ी की सहायता से मकान के अंदर फंसी तीन महिलाओं को सुरक्षित बाहर निकाला। एक महिला ने बताया कि उक्त मकान 100 साल पुराना है। मकान की मरम्मत वर्षों से नहीं की गयी थी इसलिए यह जर्जर अवस्था में था। मकान मालिक को कई बार कहने के बावजूद मरम्मत को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया। फिलहाल मकान में रहनेवाले लोगों को अपने आश्रय की चिंता सता रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सुबह से ही दिख रहा है महानगर में गुलाब का असर

कोलकाता : मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि म्यांमार तट पर निम्न दबाव बना है जिस कारण पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में आगे पढ़ें »

ऊपर