स्वतंत्रता दिवस पर 500 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे से होगी परेड की निगरानी

दो हजार पुलिस कर्मी रहेंगे सड़कों पर तैनात
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रेड रोड को सुरक्षा की चादर में घेरने के लिए कोलकाता पुलिस की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। इस बार रेड रोड और आसपास के इलाके में नजरदारी के लिए 500 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा सुरक्षा और ‌न‌िगरानी के लिए करीब दो हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। लालबाजार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे के जरिए ज्यादा अतिरिक्त निगरानी की जा सकती है। लालबाजार सूत्रों के अनुसार इस साल रेड रोड पर करीब 40 मिनट का परेड होगा। कोलकाता पुलिस की तरफ से परैड के दौरान रैपिड एक्शन फोर्स, राज्य पुलिस की तरफ से महिला सशस्त्र वाहिनी परेड का रिहर्सल कर रही हैं। इसके अलावा कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से सेफ ड्राइव सेव लाइफ अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए टैब्लो उतारा जाएगा। इसके अलावा राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को लेकर टैब्लो भी उतारा जाएगा। पुलिस सूत्रों के अनुसार अभी से ही रेड रोड से संलग्न इलाके में रात के वक्त नाका चेकिंग के दौरान सभी वाहनों की जांच की जा रही है। अभी से ही रेड रोड और आसपास के इलाके में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सभी कैमरों की तस्वीर पर पुलिस अधिकारी नजर रखेंगे। इसके अलावा ड्रोन के माध्यम से नजरदारी की जाएगी। इसके साथ ही पर्याप्त संख्या में हेवी रेडियो फ्लाईंग स्क्वाड कोलकाता की सड़कों पर टहलदारी करेगी। महानगर के विभिन्न सड़कों पर भी पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। अभी से ही विभिन्न थाने की पुलिस द्वारा उनके इलाके के होटल और गेस्ट हाउस में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही गेस्ट लिस्ट की जांच भी की जा रही है। महानगर की महत्वपूर्ण सड़कों पर कोलकाता पुलिस की ओर से विशेष नजर रखी जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल में जाने की चर्चाओं को नकारा अशोक लाहिड़ी ने

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही प्रदेश भाजपा में टूट जारी है। सांसद बाबुल सुप्रियो समेत कई विधायक अब आगे पढ़ें »

ऊपर