कर्मतीर्थ के तहत दुकान बांटने को लेकर पंचायत पर पक्षपात का आरोप

प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय में जड़ दिया ताला
पंचायत प्रधान ने किया आरोपों से इनकार
बारासात : कर्मतीर्थ प्रकल्प के तहत सरकार द्वारा तैयार की गयी दुकानों के वितरण को लेकर भी पक्षपात की शिकायत सामने आयी है। बारासात अंचल के तृणमूल परिचालित देगंगा चाकला ग्राम पंचायत के सामने इन आरोपों को सामने रखकर सोमवार की शाम को आवेदनकारियों ने विक्षोभ प्रदर्शन किया। वहीं उन्होंने मंगलवार की सुबह भी नवनिर्मित उन दुकानों के सामने विक्षोभ प्रकट किया जिसको लेकर इलाके में तनाव फैल गया। प्रदर्शनकारियों ने वहां तोड़फोड़ की ​जिसे देखते हुए जिन्हें दुकानें मिली थीं वे लोग प्रतिवाद पर उतर आये जिसको लेकर वहां बवाल मच गया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इस दिन चाकला पंचायत कार्यालय गेट पर ताला जड़ दिया। इस उत्तेजना को देखते हुए देगंगा थाने की पुलिस वहां पहुंची और परिस्थिति को नियंत्रित किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि कर्मतीर्थ स्थानीय व गरीबों के लिए है मगर इससे गरीब लोग ही वंचित हैं। सरकारी योजना के तहत बाजार के निकट तैयार की गयी दुकानों को पंचायत प्रधान व पंचायत के सदस्य अपने सगे-संबंधियों को ​​दिलवा रहे हैं। यही नहीं दुकान​ दिलवाने के लिए आवेदनकारियों से पैसों की मांग की जा रही है। उनका यह भी आरोप है कि आवेदनकारियों को लेकर जारी की गयी लिस्ट में भी गड़बड़ी है। यही कारण है कि जनप्रतिनिधियों के इस पक्षपातके विरुद्ध वे विक्षोभ प्रकट करने को मजबूर हुए हैं। दूसरी ओर चाकला पंचायत की प्रधान मौमिता दास कहार ने इन आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि बेकार युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध करवाने के लिए यह प्रकल्प चालू किया गया जिसके तहत सैकड़ों युवाओं ने आवेदन किये हैं। जिनकी अवस्था दयनीय है या फिर जिन युवाओं को इसकी अत्यधिक जरूरत है उन जरूरतमंद युवकों को पंचायत की ओर से इस प्रकल्प के जरिये सुविधा पहुंचायी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस पंचायत इलाके में 40 दुकानें तैयार की गयी हैं। जिन्हें यह दुकानें दी जा रही हैं, उसकी लिस्ट भी जारी की गयी है, इसमें किसी तरह की धांधली नहीं की गयी है। उन्होंने कहा​ कि सरकारी नियमानुसार किसी भी सरकारी पदाधिकारी के घरवाले किसी भी सरकारी प्रकल्प के लिए आवेदन नहीं कर सकते और इसमें इस नियम का पूरा ध्यान रखा गया है। उन्हाेंने आरोप लगाया कि तृणमूल को बदनाम करने के लिए इस तरह का काम किया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नमक का यह टोटका घर में चारों दिशाओं से करेगा धन वर्षा

कोलकाता : अगर घर में स्वादिष्ट भोजन बना हो और उसमें नमक नहीं डला हो तो वह कितना ही स्वादिष्ट पकवान हो उसे कोई नहीं आगे पढ़ें »

वैभव लक्ष्मी का करें पूजन मिलेगा धन लाभ

कोलकाता : हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन बेहद खास माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि, इस दिन उपवास करने से शुक्र ग्रह आगे पढ़ें »

ऊपर