महानगर का चीर परिचित पंचमी का अंदाज हुआ गुम

कोलकाता : बुधवार को कोलकाता के लोगों ने पंचमी मनायी, लेकिन न्यू नॉर्मल के साथ। पंचमी, यानी केलकाता में दुर्गा पूजा की हलचल लेकिन इस बार वह हलचल कहीं गुम थी। कारण है कोरोना काल।  इस दिन पंचमी का वह चीर परिचित अंदाज न गांव न शहर, कहीं भी नजर नहीं आया। वहीं हाई कोर्ट के आदेश के बाद अधिकतर पूजा पंडालों के सामने बैरिकेड लगा दिये गये हैं। ऐसे में लोगों ने दूर से ही इस दिन देवी मां के दर्शन किये। पंचमी के दिन पहले जहां दोपहर से ही लोगों की भीड़ हो जाती थी और शाम होते – होते सप्तमी व अष्टमी जैसा नजारा देखने को मिलता था, वहीं इस बार कोरोना काल के कारण सब कुछ बदल गया है। शाम को भी पंडालों के सामने दर्शनार्थियों की संख्या काफी कम दिखायी दी। जो दर्शन करने आये थे, वह दूर से ही पंडाल के सामने खड़े दिखायी दिये। पंचमी के दिन दोपहर से ट्रैफिक जाम तो दिखा लेकिन शाम का नजारा पहले की पंचमी से बिल्कुल जुदा था। कोलकाता दुर्गा पूजा के मूड में तो दिखा, लेकिन कुछ अलग अंदाज में। लोगों ने घरों में रहकर ही पंचमी मनायी आैर दुर्गा पूजा के मूड में कोलकाता कुछ अलग अंदाज में डूबा दिखा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर