हस्तरेखा : हथेली में इस जगह हो क्रॉस का निशान तो बढ़िया रहती है लव लाइफ

कोलकाता : हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ में बहुत सी ऐसी रेखाएं होती हैं, जो भविष्य, वर्तमान एवं जीवन से जुड़ी कई बातें दर्शाती हैं। उसमें से कुछ रेखाएं एवं चिन्ह बेहद विशेष माने जाते हैं, जिसमें क्रॉस (X) चिन्ह बेहद खास है। माना जाता है कि क्रॉस का चिन्ह हाथ में कहीं भी हो तो उसका शुभ परिणाम कम ही देखने को मिलता है। लेकिन यदि बृहस्पति यानी गुरु पर्वत पर क्रॉस की उपस्थिति होती है तो ये बेहद शुभ माना जाता है। हथेली में गुरु पर्वत पर क्रॉस के चिन्ह का सीधा संबंध व्यक्ति के सौभाग्य एवं सुख समृद्धि से होता है। यूं तो अधिकतर लोगों की हथेली में क्रॉस का चिन्ह पाया जाता है, लेकिन ये जानना जरूरी है कि कौन सा क्रॉस शुभ होता है।
* यदि क्रॉस का चिन्ह गुरु पर्वत के मध्य में हो तो ऐसे व्यक्ति अपने जीवन के मध्यकाल में प्रेम प्रसंग में पड़ते हैं और संबंध भी बहुत लंबा चलता है।
* यदि क्रॉस का चिन्ह गुरु पर्वत के नीचे की तरफ हृदय रेखा के समीप हो तो ऐसे व्यक्ति अपने जीवन के उत्तरार्ध में प्रेम प्रसंग में पड़ते हैं। इन लोगों का प्रेम संबंध भी लंबा चलता है।
*गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान बताता है कि वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। जिन लोगों के हाथ में गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान होता है, उन्हें समझदार जीवनसाथी और लाइफ पार्टनर मिलता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बच्चे को गहने पहना कर हो रही थी तस्करी, पकड़ाया

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल ने एक बच्चे सहित तस्कर को आभूषणों सहित अवैध तरीके से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करते हुए गिरफ्तार किया। सीमा चौकी आगे पढ़ें »

गुडलक चाहिए तो इनमें से कोई 1 भी चीज घर में रखना होगा फायदेमंद

लखनऊः वास्‍तु शास्‍त्र का महत्‍व जिस प्रकार से हमारे देश में बहुत ज्‍यादा माना जाता है। उसी प्रकार से चीन में फेंग शुई को शुभता आगे पढ़ें »

ऊपर