राज्य में 5 जगहों पर लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

केंद्र ने दी मंजूरी, 93 प्लांट बनाने के लिए राज्य ने लिखी चिट्ठी
पाइप के जरिये अस्पतालों में सप्लाई होगा ऑक्सीजन
कोलकाता : कोरोना के मरीजों में ऑक्सीजन की कमी के कारण मचे हाहाकार को देखते हुए पीएम मोदी ने राज्यों को ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्देश दिया है। इसी कड़ी में राज्य सरकार ने केंद्र से अपने यहां ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी के लिए चिट्ठी लिखी जिसमें उल्लेख किया गया है कि यहां 93 प्लांट लगेंगे। नवान्न सूत्रों की माने तो इस बाबत बैठक भी की गयी। जिसमें कोरोना की मौजूदा परिस्थितियों पर चर्चा की गयी। केंद्र की ओर से 5 प्लांट लगाने की मंजूरी दी गयी है जिस पर जल्द काम चालू किया जाएगा। नवान्न अधिकारियों ने बताया कि पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन अस्पतालों में सप्लाई की जाएगी।
राज्य में ऑक्सीजन की कमी नहीं
साेमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय, गृह सचिव एच के द्विवेदी, स्वास्थ सचिव एन एस निगम समेत बाकी अधिकारियों के संग बैठक की। इसमें कोरोना की रोकथाम पर समस्त चर्चा की गयी। बताया गया है कि फिलहाल राज्य में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। रोजाना राज्य में 497 मेट्रीक टन ऑक्सीजन का उत्पादन होता है जबिक 223 मेट्रीक टन का इस्तेमाल रोजा किया जाता है। ऐसी स्थिति में ऑक्सीजन की कमी का सवाल ही नहीं उठता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टीएमसी के इन नेताओं के खिलाफ राज्यपाल ने सीबीआई केस चलाने की दी इजाजत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री और राज्यपाल में ठन गई है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने टीएमसी के चार नेताओं के आगे पढ़ें »

गुड न्यूजः चार राज्यों में कोरोना से पिछले 24 घंटे में नहीं गई किसी की जान

नई दिल्लीः देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप चरम पर है। पिछले 24 घंटे में 4,03,738 नए मामले सामने आए हैं,​ जिनमें 10 आगे पढ़ें »

ऊपर