टाला ब्रिज पुनर्निमाण के लिए बस रूट डायवर्जन पर मालिकों ने मांगी सब्सिडी

कोलकाता : दरारें और संरचना में खामियां नजर आने के बाद टाला ब्रिज से बसों का परिचालन बंद है। अब बस और मिनी बस मालिकों ने बस सेवा जारी रखने के लिए सरकार से सब्सिडी की मांग की है। उनका कहना है कि इस ब्रिज से परिचालन बंद होने से बसों को परिवर्तित रूट से चलाया जा रहा है। इससे आर्थिक भार बढ़ा है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सरकार को प्रभावित रूटों के बसों को सब्सिडी देनी चाहिए।

परिवहन मंत्री को सौंपा गया है ज्ञापन

वेस्ट बंगाल बस एंड मिनी बस आॅनर्स एसोसिएशन की ओर से इस बाबत परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी समेत विभाग के अन्य अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया है। इस ज्ञापन में सरकार से बगैर किसी कारण फाइन नहीं वसूलने का अनुरोध किया गया है। बस मालिकों ने सेंट्रल एवेन्यू जाने वाली बसों को चिड़िया मोड़ से काशीपुर रोड, चित्तपुर ब्रिज के रास्ते जाने की अनुमति मांगी है। कहा गया है कि 22 नवंबर को पीवीडी कोलकाता कार्यालय में हुई बैठक में दक्षिण दिशा में जाने वाले वाहनों को बेलगछिया ब्रिज तथा उत्तर दिशा में जाने वाले वाहनों को लाॅकगेट ब्रिज के रास्ते चलाने का निर्णय लिया गया था। इस निर्णय को सभी नये और पुराने रूटों के लिए अविलंब लागू करने का भी अनुरोध किया गया है।

दो साल से रूट अचल है

30ए/1, 214, 234/1 रूट की बसों के लिए जो डायवर्सन का निर्णय हुअा था, उसे शीघ्र लागू किया जाये। उक्त रूट पिछले दो साल से अचल हैं। नोटिफिकेशन में उल्लिखित रूटों के अलावा अन्य किसी रूट की बस को बेलगछिया ब्रिज तथा चित्तपुर ब्रिज होकर जाने की अनुमति नहीं होनी चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बहू के प्यार में अंधे ससुर ने किया यह काम…

उत्तर प्रदेश : यूपी के कासगंज ज‍िले में रिश्तों को कलंकित करने वाली एक सनसनीखेज घटना सामने आई है जिसमें पिता और पुत्र, ससुर और आगे पढ़ें »

विधानसभा गेट के सामने दारोगा ने खुद को मारी गोली

लखनऊ : यूपी की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के गेट के सामने एक सब इंस्पेक्टर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। एसआई ने आगे पढ़ें »

ऊपर