जगदल में रातभर हुई बमबारी, लोग कर रहे हैं पलायन

सीसीटीवी से 4 अभियुक्त चिह्नित, 1 गिरफ्तार : सीपी
समाजविरोधियों के गैंगवॉर को लेकर पुलिस का एक्शन सही : अर्जुन
जगदल : भाटपाड़ा पालिका क्षेत्र में 13 दिनों में 3 हत्याओं के बाद भाटपाड़ा व जगदल थाना इलाका ही अशांत चल रहा है। इस बीच शुक्रवार को बड़ा मस्जिद के निकट घोषपाड़ा रोड पर मोहम्मद टिंकू की हत्या के बाद से यहां तनाव चरम पर पहुंंच गया। घटना को लेकर शुक्रवार को पूरी रात रुस्तम गुमटी, आटचला बागान इलाकों में बमबारी की गयी जिसमें स्थानीय कई लोग घायल हुए हैं। वहीं कई घरों में तोड़फोड़ व आगजनी की भी गयी। दहशत ऐसी फैली कि रातोंरात कइयों ने घर छोड़ दिया तो कई परिवारों ने इस स्थिति को देखते हुए फिलहाल घरों से पलायन का ही फैसला कर रखा है। वहीं इलाके में फैले तनाव को देखते हुए भारी फोर्स के साथ पुलिस की कई टीम ने पूरे अंचल में अभियान चलाया, साथ ही कई मुख्य जगहों में पिकेटिंग कर इलाके में नजर रखी गयी। देखा गया कि एक तरह से पूरा जगदल इलाका ही पुलिस छावनी में बदल गया। शनिवार को भी बैरकपुर कमिश्नरेट के अधिकारियों ने खुद रूट मार्च कर परि​स्थितियों पर नजर रखी। घटना में मुख्य अ​भियुक्त बनाये जा रहे गणेश पर पहले से ही कई हत्याओं को अंजाम देने का आरोप है। वह हाल ही में ​जेल से बाहर निकला था। साथ ही उसका टिंकू के साथ झगड़ा भी हुआ था। घटना के दिन दोपहर में भी दोनों को पहले ही लड़ते हुए देखा गया था जिसके बाद यह घटना सामने आयी।
सीसीटीवी फुटेज जारी, 1 अभियुक्त हुआ गिरफ्तार : सीपी
जारी सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा गया कि घोषपाड़ा बड़ा मस्जिद से लगे चाय की दुकान पर चाय पी रहे मोहम्मद टिंकू को किस तरह से चार युवकों ने घेरा और उसकी गर्दन पकड़ ली। वहीं उसके साथ खड़ा एक शख्स कहीं ना कहीं उनके इरादे समझकर वहां से भागा। दूसरी ओर टिंकू ने भी जब भागने की कोशिश की तो 2 अभियुक्तों ने उसे सड़क पर गिरा दिया और मुख्य अभियुक्त गणेश ने काफी करीब से उसके सीने में गोली मार दी। घटना को लेकर सीपी अजय कुमार ठाकुर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के ​जरिये चारों अभियुक्तों को चिह्नित कर लिया गया है। वहीं एक अभियुक्त रियाजुद्दीन अंसारी को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है। इन सभी के आपराधिक रिकॉर्ड हैं। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक छानबीन में आपसी रं​जिश ही हत्या के कारण के रूप में सामने आया है।
अर्जुन ने कहा अपराधियों पर नियंत्रण जरूरी, सोमनाथ बोले-आतंकी समाज में रहने लायक नहीं
भाटपाड़ा पालिका क्षेत्र में 13 दिनों में तीन हत्याओं को लेकर ही बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह ने पहले ही इसे अपराधियों के बीच गैंगवॉर को कारण बताया है। मोहम्मद टिंकू की हत्या को लेकर भी उन्होंने कहा कि जिसकी हत्या हुई और जिन्होंने हत्या की वे सभी इलाके के कुख्यातों में हैं। पुलिस प्रशासन का एक्शन सही दिशा में है और अपराधियों पर नियंत्रण जरूरी है। उन्होंने कहा कि जगदल के विधायक काफी अच्छे से स्थितियों को संभाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन पूरी कुशलता से अपना काम कर रहा है। वहीं जगदल के विधायक सोमनाथ श्याम ने भी कहा कि दिनदहाड़े बमबारी, गोलीबारी, हत्या करने वाले समाज के लिए सही नहीं हैं। ऐसे लोग समाज में रहने लायक नहीं हैं। पुलिस ने महज कुछ घंटों में ही एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है, जल्द ही और भी गिरफ्तार होंगे। हम यहां कोई अशांति नहीं होने देंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

20 साल के लक्ष्य ने भारत को दिलाया 20वां गोल्ड

बर्मिंघमः कॉमनवेल्थ गेम्स के 11वें दिन भारत को बैडमिंटन में दो गोल्ड मिले। पीवी सिंधु ने विमेंस सिगल्स में और लक्ष्य सेन ने मेंस सिंगल्स आगे पढ़ें »

ऊपर