अष्टमी को छोड़ हर दिन खुला रहेगा आउटडोर

निजी अस्पताल भी सक्रिय
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः दुर्गापूजा के दौरान सरकारी अस्पतालों को सक्रिय रहने को कहा गया है, साथ ही सभी प्रकार की चिकित्सा परिसेवा सामान्य रखी जाएगी। सरकारी अस्पतालों में केवल अष्टमी के दिन ही आउटडोर बंद रहेंगे। इसके अलावा अन्य दिनों में चिकित्सा परिसेवा सामान्य रहेगी। इसके अलावा एक कंट्रोल रूम भी स्वास्थ्य विभाग ने खोला है जो कि किसी भी प्रकार की सहायता के लिए मरीजों के लिए तत्पर रहेगा।
निजी अस्पतालों की ओर से भी दुर्गा पूजा में विशेष सक्रियता बरती जाएगी। आमरी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल की ओर से सभी दिन आउटडोर को खोलकर रखा गया है। इसके अलावा इनडोर की ‌चिकित्सा परिसेवा भी सामान्य रहेगी। दिशन अस्पताल के तापस मुखर्जी ने कहा कि उनकी आपातकालीन सेवाएं भी पूरे दिन चल रही हैं। मेडिसिन, सर्जरी और ऑर्थोपेडिक्स – ये तीनों व आउटडोर दिन भर चालू रहेगा।
पूजा में किसी भी तरह की मेडिकल इमरजेंसी या खतरे से निपटने के लिए स्वास्थ्य भवन और जिलों में मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों के कार्यालयों में कंट्रोल रूम खोले गए हैं। स्वास्थ्य भवन का कंट्रोल रूम नंबर 033-23330197/0599 है। पूजा के दिन कंट्रोल रूम रोजाना सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहेगा। गैर-कोविड प्रवेश, स्वास्थ्य समस्याओं आदि के लिए 102 और कोविड समस्याओं के लिए 104 पर लोग कॉल कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पापांकुशा एकादशी आजः इस व्रत को करने से होता है पापों का प्रायश्चित

कोलकाताः पापांकुशा एकादशी का व्रत रखने से मनोवांछित फल की प्राप्ति के लिए भगवान विष्णु के पद्मनाभ स्वरूप की पूजा की जाती है। पापांकुशा एकादशी का व्रत आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : मां दुर्गा के सामने शोभन ने बैसाखी के माथे पर लगाया सिंदूर

सिंघु बॉर्डर मामले में निहंग ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए किया सरेंडर

बड़ी खबर : सुजीत बोस के बेटे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज

महानगरः दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के बाद बांटा जाएगा ‘मिल्कशेक’, क्योंकि…

अभी तक की बड़ी खबरें एक क्लिक पर, बने रहिए सन्मार्ग के साथ

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश के झांसी में ट्रैक्टर के पलटने से 11 लोगों की मौत

जाको राखे साइयां मार सके ना कोई : कैनल में गिरी टाटा सूमो, बाल-बाल बचे…

आज सुबह सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या के संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा का बयान

कंधार की मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान धमाका, कई लोगों की मौत

ऊपर