भवानीपुर इलाके में डायरिया का फैला प्रकोप

कोलकाता : महानगर के वार्ड नंबर 73 में पिछले कई दिनों से आरोप है कि लोग दू्षित पानी पीकर जीवन यापन कर रहे थे। यह पानी पीकर अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई अस्पताल में भर्ती हैं। पूरे मामले को लेकर कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने कहा कि जांच में पाया गया है कि पानी दू्षित नहीं है। हालांकि यह समस्या कैसे उत्पन्न हुई अभी भी जांच की जा रही है। लोगों को असुविधा ना हो इसके लिये पानी के टैंक की व्यवस्था की गई है। कोशिश की जा रही है कि इलाके में जल्द से जल्द साफ पानी की सप्लाई की जा सके। जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी भी पानी गंदा ही आ रहा है।
निगम रिपोर्ट में हुआ खुलासा
कोलकाता नगर निगम की ओर से पानी के नमूनों की जांच की गई। प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि निगम के इंजीनियर युद्धस्तर पर कार्य कर रहे हैं। प्रशासक ने कहा कि महानगर को योजनाबद्ध तरीके से तैयार नहीं किया गया है इस वजह से पाइप लाइन में समस्या आ सकती है लेकिन फिलहाल पानी के नमूनों में पानी के दूषित होने के कोई लक्षण नहीं पाये गये हैं। इलाकों में पाइप की सफाई के साथ ही पानी का टैंक भी भेज दिया गया है ताकि लोगों को परेशानी ना हो। अन्य इलाकों के पाइप लाइन की भी मरम्मत का कार्य जारी है।
गंदा पानी पीने को मजबूर 73 नंबर वार्ड के लोग
73 नंबर वार्ड में रहने वाले लोगों का कहना है कि पिछले डेढ़ महीने से वे दूषित पानी पी रहे हैं। दूषित पानी पीने से प्रतिदिन लोग बीमार पड़ रहे हैं। कोलकाता नगर निगम के दावे को झूठा बताते हुए स्थानीय निवासी राजू राय का कहना है कि हमलोग कई दिनों से गंदा पानी पी रहे हैं। डॉक्टर का कहना है कि गंदे पानी से लोग बीमार हुए हैं। वहीं अशोक सिंह ने बताया कि निगम की ओर से कार्य किया गया है लेकिन अब भी गंदा पानी ही आ रहा है। कई लोग बीमारियों के डर से इलाके को छोड़कर दूसरी जगह चले गये हैं। अन्य लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत की गई थी लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। आज कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 72 घंटे में मार गिराए 12 आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पिछले 72 घंटे में सुरक्षाबलों ने 12 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आगे पढ़ें »

बोले केजरीवाल नहीं चाहते लॉकडाउन पर मजबूरी में कुछ पाबंदियों के दिए आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शनिवार को सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी। इसके बाद आज आगे पढ़ें »

ऊपर