हावड़ा के पर्यटन केंद्र गड़चुमुक में बदमाशों का तांडव

अनिश्चितकाल के लिए बंद हुआ पर्यटन केंद्र
हावड़ा : हावड़ा का गड़चुमुक एक पर्यटन केंद्र है। यहां पर मिनी चिड़ियाखाना बनाया जा रहा है, हालांकि अभी पर्यटक केवल पार्क ही देख पा रहे हैं। बताया जाता है कि ईद के दिन बहुत लोग गड़चुमुक घूमने के लिए पहुंचे थे। इस दिन होनेवाली भीड़ को देखते हुए कई टिकट कांउटर भी खोले गये थे। ऐसे में 10 रुपये का टिकट खरीद कर कई पर्यटक मिनी जू के अंदर जाने की कोशिश करने लगे, लेकिन मिनी जू अभी तैयार किया जा रहा है, इसे लेकर उन्हें मना किया गया। इससे कुछ पर्यटकों में क्षोभ था। इसे लेकर ही तांडव शुरू हो गया। इस दौरान कुछ पर्यटकों ने वहां मौ​जूद पेड़ों को नुकसान पहुंचाया। इसके कारण गत मंगलवार से ही गड़चुमुक को बंद कर दिया गया है। प्रबंधन के अनुसार इसे अनि​श्चितकाल के लिए बंद किया गया है। इस दौरान इसके गेट के समक्ष एक नोटिस भी चिपका दी गयी है। इस कारण और जो दूसरे पर्यटक हैं वे लौट कर चले जा रहे हैं। इस बारे में हावड़ा जिला परिषद सहकारी अध्यक्ष अजय भट्टाचार्य ने कहा कि कुछ पर्यटकों ने पर्यटन केंद्र में व्यापक तोड़फोड़ की है, इसलिए इस घटना की वे निंदा करते हैं। आरोप है कि इस घटना को लेकर प्रबंधन ने पुलिस को भी जानकारी दी थी परंतु पुलिस लेट से पहुंची परंतु एसपी सौम्य राय ने इससे इनकार किया है। उन्होंने कहा कि पु​लिस समय पर गयी थी। अभी तक वहां पर पुलिस पिकेट बैठायी गयी है। यहां पर मिनी जू के अलावा कई बंगलो भी हैं। पर्यटन केंद्र की रखवाली करने वाले रामनरेश चौधरी ने कहा कि वे लोग आंतकित हैं। असामाजिक तत्वों ने तो हम पर हमला भी किया। यहां तक कि गला दबाकर मारने की कोशिश की गयी। इधर गड़चुमुक पहुंचे कुछ परिवारों को हताशा हाथ लगी क्योंकि वे अपने परिवार के साथ घूमने आये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

9 महीने तक ना पेट निकला, ना उल्टियां हुईं, और दे दिया बच्चे को जन्म

नई दिल्ली : ब्रिटेन की एक महिला ने खुलासा किया है कि उसे अपने दूसरे बच्चे के जन्म से पहले तक अपनी प्रेग्नेंसी का बिल्कुल आगे पढ़ें »

CM नीतीश से दूरी, बीजेपी से नजदीकी? अटकलों पर क्या बोले RCP सिंह

दक्षिण दिनाजपुर में डायन के संदेह में चला मौत का तांडव, कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, फिर थाने में किया सरेंडर

बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर

कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, कपिल सिब्बल ने छोड़ा हाथ

सीबीआई कार्यालय में फिर हाजिर हुए मंत्री पार्थ चटर्जी

प्रेमिका को लेकर फरार हुआ युवक, दबिश देने गई पुलिस के सामने मां-बहनों ने खा लिया जहर

टेक्सास के स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी, 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत

ओडिशा में सड़क दुर्घटना में हावड़ा के 6 लोगों की मौत

रात में महानगर के रेस्तरां व ढाबा पर नजर रख रही है ‘नाइट ईटरी टीम’

ऊपर