पांचवें चरण में चुनाव आयोग के सामने एक न चली समाज विरोधियों की

इस पर नजर-
गिरफ्तार- 23
प्रिवेंटिव अरेस्ट-100
कुल गिरफ्तार-123
कुल शिकायतें-2041
कोलकाता : पांचवें चरण में चुनाव आयोग के सामने एक न चली समाज विरोधियों की। ऐसे में चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सारे उपाय किये थे। चुनाव आयोग की टीम लगातार सभी मतदान केन्द्रों के अधिकारियों के संपर्क में थी। ऐसे में जहां से भी जो शिकायतें मिल रही थी, उस पर त्वरित कार्रवाई की जा रही थी। इस दौरान कमरहट्टी में बीजेपी प्रत्याशी राजू बनर्जी के कार पर ईट से हमला किया गया। उनका आरोप था कि यह तृणमूल के नेता के इशारे पर करवाया गया है।
मिनाखा में एक बूथ पर बमबारी का आरोप –
मिनाखा के बूथ संख्या 114 पर बम से हमले का आरोप लगाया गया। टीएमसी ने तस्वीर जारी करते हुए आईएसएफ कैडर पर बमबाजी का आरोप लगाया। इसमें टीएमसी के कार्यकर्ता घायल बताए गए। मिनाखान के बिहारी गांव में हुई झड़प के दौरान क्रूड बम के इस्तेमाल का आरोप टीएमसी समर्थकों और ग्रामीणों ने लगाया। ग्रामीणों ने दो लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।
पूर्व बर्दवान में भाजपा कार्यकर्ता से मारपीट का आरोप –
पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 37 पर भाजपा कार्यकर्ता संदीप दे को घेरकर मारपीट का आरोप टीएमसी पर लगाया गया। पुलिस और केंद्रीय बलों ने दोनों दलों के कार्यकर्ताओं की भीड़ को तितर-बितर किया।
बगैर वोट डाले लौटे रोशन गिरि –
गोजमुमो के महासचिव रोशन गिरी वोट डालने पोलिंग बूथ पर पहुंचे थे, लेकिन वोटर लिस्ट में नाम न होने के कारण उन्हें बिना वोट डाले ही वापस लौटना पड़ा। 2017 के आंदोलन के बाद भूमिगत हुए विमल गुरुंग और उनके समर्थक नेताओं के नाम वोटर लिस्ट से काट दिए गए थे। बाद में टीएमसी के साथ समझौता और पहाड़ वापसी के बाद नेताओं के नाम वोटर लिस्ट में जोड़े गए थे। रोशन गिरी ने कहा कि वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने के लिए आवेदन किया था लेकिन मेरा नाम नहीं जुड़ा था। वोटर कार्ड भी है, आधार कार्ड भी है लेकिन नाम न होने के कारण वोट नहीं दे पाया।
कुछ प्रमुख घटनाक्रम इस प्रकार –
हृदयाघात से भाजपा के पोलिंग एजेंट की मौत –
विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के बीच भाजपा के एक पोलिंग एजेंट का निधन हो गया। कमरहट्टी विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर बीजेपी के पोलिंग एजेंट 43 साल के अभिजीत सामंत की मौत के पीछे कॉर्डियक अरेस्ट को वजह बताया जा रहा है। वहीं अभिजीत के भाई ने आरोप लगाया कि किसी ने उनकी मदद नहीं की। कमरहट्टी विधानसभा के बूथ संख्या 107 पर पोलिंग एजेंट की मौत को लेकर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की है।
हेलमेट पहनकर बूथ पर पहुंचे टीएमसी उम्मीदवार –
बर्दवान के गुलातुन में टीएमसी कैंडिडेट सिद्दिकुल्ला चौधरी हेलमेट पहनकर पोलिंग बूथ पर पहुंचे। वह मतदान की जानकारी लेने पहुंचे थे।
पूर्व बर्दवान में तृणमूल कार्यकर्ता पर हमला-
पूर्व बर्दवान जिले के मन्तेश्वर विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल ने कार्यकर्ताओं और मतदाताओं पर हमले का आरोप लगाया। आरोप है कि बूथ नंबर 268, 273, 274, 275 और 276 पर सीआरपीएफ के जवानों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ टीएमसी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं पर हमला किया।
– बीजेपी ने टीएमसी पर बर्दवान उत्तर विधानसभा क्षेत्र के सरायटीकर अवैतनिक प्राथमिक विद्यालय के बूथ संख्या 60, 61, 72 और 63 पर एक एजेंट अजीत सरकार और अजीत सरन के साथ मारपीट का आरोप लगाया।
– राजगंज विधानसभा, बूथ संख्या 235 और 235 ए के डेमढापारा प्राथमिक विद्यालय में दोनों बूथों में करीब 1200 मतदाता हैं। ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार करने का आह्वान किया नतीजतन, सुबह से केवल 24 वोट डाले गए ।
– देगंगा के भामला पंचायत के पुरुलगाछा गांव के 214 व 115 बूथ पर फायरिंग का आरोप अर्द्धसैनिक बल पर। चुनाव आयोग ने जांच के बाद कहा नहीं चली गोली।
– देगंगा के स्वेतपुर पंचायत के कुमारपुर इलाके के 81 नंबर बूथ पर तृणमूल कैम्प आफिस पर हमले का आरोप
– दमदम सपुईपाड़ा में छप्पा वोट की शिकायत पर 2 गिरफ्तार
– कल्याणी विधानसभा के गयेशपुर के 268 नंबर बूथ में बमबाजी व गोली चली। एक भाजपा कर्मी सहित 2 घायल हो गए।
– नदिया के चकदह में 44 व 45 नंबर बूथ पर एक निर्दलीय प्रार्थी के पास पिस्तौल मिला। पुलिस ने हिरासत में लिया
– बरानगर में तृणमूल नेता तापस राय को बूथ में प्रवेश में बाधा का आरोप
– नदिया के शांतिपुर में चली गोली।तृणमूल नेता षष्ठ बाउल के बाएं हाथ में लगी गोली।शांतिपुर के 115 नंबर बूथ से वोट देकर लौटने के दौरान गोली लगी, इलाजरत
कुछ प्रमुख घटनाएं-
– गयेशपुर में भाजपा नेता के घर में तोड़फोड़ मामले में 2 गिरफ्तार, उनके घर रहेगी अतिरिक्त सुरक्षा, नाईट पेट्रोलिंग
– बेलघरिया ब्रिज के पास कमरहट्टी के उम्मीदवार व भाजपा नेता राजू बनर्जी की गाड़ी पर हमले का आरोप
– पानीहाटी में भाजपा नेता सन्मय बंद्योपाध्याय का विरोध कर प्रदर्शन
– विधाननगर में भाजपा नेता व उम्मीदवार सब्यसाची दत्त का घेराव
– बारानगर में भाजपा उम्मीदवार पर्णो मित्रा की कार के चारों ओर विरोध प्रदर्शन हुआ। आलमबाजार में उन्हें गो बैक का नारा दिया गया। पुलिस और केंद्रीय बलों ने प्रदर्शनों से बचने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया।
भाजपा उम्मीदवार को बूथ में घुसने से रोकने का आरोप लगाया गया। तृणमूल पर बारानगर के आलमबाजार में बूथ नंबर 78 पर छप्पा वोट मारने का आरोप था। शिकायत मिलने के बाद भाजपा उम्मीदवार बूथ पर गई थी। तृणमूल कार्यकर्ताओं पर आरोप लगा। निवर्तमान तृणमूल विधायक तापस रॉय ने शिकायत की कि केंद्रीय बलों ने उन पर लाठियों का इस्तेमाल किया।
– नदिया के चाकदह में निर्दलीय उम्मीदवार कौशिक भौमिक से पूछताछ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुसाइड प्वाइंट बनता जा रहा है विद्यासागर सेतु

हावड़ा ब्रिज पर रेलिंग लगने के बाद यहां पर लोगों की संख्या बढ़ी पिछले दो महीने में 5 लोगों को पुलिस ने आत्महत्या करने से बचाया सन्मार्ग आगे पढ़ें »

कोरोना संक्रमित पिता के इलाज खर्च जुगाड़ नहीं कर पाया, बेटा कुएं में कूद कर मरा

सन्मार्ग संवाददाता दुर्गापुर : प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित पिता के इलाज का खर्च नहीं उठा पाने से तनावग्रस्त बेटे ने कुआं में कूदकर आत्महत्या आगे पढ़ें »

ऊपर