नामांकन के दौरान प्रत्याशी के साथ केवल दो को ही अनुमतिः चुनाव आयोग

कोलकाताः विधानसभा चुनाव को लेकर तत्परता बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि नामांकन केंद्रों पर प्रत्याशी के साथ दो लोगों को ही इस बार प्रवेश की अनुमति होगी। इसका मतलब है कि उम्मीदवार व साथ में दो अन्य लोग ही पीठासीन अधिकारी के पास मतदान दाखिल करने के लिए पहुंचेंगे। दरअसल कोविड 19 के प्रोटोकाॅल को ध्यान में रखते हुए सभी मतदान केंद्रों पर इस प्रकार का कदम उठाया गया है। इससे पहले हर बार चार लोगों के प्रवेश की अनुमति रहती थी।
मतदान कर्मियों को दी जाएगी कोविड किट
भाषा भवन में आयोजित एक कार्यशाला में मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब ने कहा कि मतदान केंद्रों पर कोविड किट मतदान कर्मियों को दी जाएगी। इसमें मास्क, फेस शिल्ड, हैंड ग्लव्स, सैनिटाइजर व पीपीई किट शामिल हैं। मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सफेद गोल घेरा बनाया जाएगा। नामांकन के दौरान अभ्यर्थी के साथ केवल दो लोगों को ही नामांकन केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की जाएगी। साथ ही खुले में सभा को लेकर संख्या पर कोई पाबंदी नहीं है। हालांकि यदि बंद भवन में कोई सभा करने की अनुमति लेता है, तो अधिक से अधिक दो सौ लोगों को ही अनुमति दी जाएगी। वर्कशाॅप में एडिशनल सीईओ संघमित्रा घोष, संजय बसु, ज्वाइंट सीईओ अरिंदम नियोगी, डिप्टी सीईओ सुब्रत पाल व अन्य मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महिला परिचालित बूथों पर महिलाएं ही हों तैनात

वोटकर्मी ऐक्य मंच ने चुनाव आयोग से की अपील कोलकाताः वोटकर्मी ऐक्य मंच ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अपील की है कि चुनाव के दौरान आगे पढ़ें »

…इस दिशा में भूलकर भी ना लगाये आईना

कोलकाता : वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की हर छोटी चीज में ऊर्जा होती है। व्यक्ति जब आइने यानी शीशे में अपना प्रतिबिंब देखता है आगे पढ़ें »

ऊपर