आज से कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन दाखिला प्रकिया शुरू

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज 18 जुलाई से कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया शुरू हो रही है। स्टूडेंट्स को कॉलेजों व विश्वविद्यालय में नहीं आना होगा, दाखिला प्रक्रिया ऑनलाइन होगी, इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है। राज्य के उच्च शिक्षा विभाग ने स्नातक व स्नातकोत्तर में दाखिला शुरू करने की तारीख और प्रक्रिया के बारे में विज्ञप्ति पहले ही जारी कर दी है। विज्ञ‌प्ति में स्पष्ट किया है कि कॉलेज और विश्व‌विद्यालयों में योग्यता के आधार पर ही दाखिला लिया जायेगा। भर्ती प्रक्रिया के दौरान कोई भी स्टूडेंट कॉलेज या विश्व‌विद्यालयों में उपस्थित नहीं हो सकता है। दाखिले के लिए फीस ऑनलाइन ही जमा करनी होगी। दाखिले के लिए चुने गये छात्र-छात्राओं को ई-मेल और डाक से चिट्ठी भेजकर उन्हें चुन लिए जाने की बात बताने का निर्देश जारी किया गया है। दाखिला योग्यता के आधार पर होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल राज्य के इन पुलिसकर्मियों को सीएम ममता करेंगी सम्मानित

कोलकाताः कल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य के 11 पुलिकर्मियों को सम्मानित करेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। 11 पुलिसकर्मियों की सूचि पर डालें एक नजर। आगे पढ़ें »

ऊपर