‘एक पद एक नेता’ फॉर्मूला अपनाएगी तृणमूल !

शनिवार की बैठक में लिए जाएंगे अहम फैसले
किया जाएगा कई पदों में हेरफेर
नये चेहरों को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार ममता बनर्जी तृणमूल नेताओं को लेकर बैठक करने जा रही हैं। कई मायनों में यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पार्टी सूत्रों की माने तो इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने के साथ ही कुछ अहम फैसलों पर मुहर भी लग सकती है। कुछ नये चेहरों को मौका ​दिया जाएगा जिन्हें जिम्मेदारियां भी सौंपी जाएंगी। सूत्र बताते हैं कि पार्टी नेतृत्व ‘एक पद एक नेता’ फॉर्मूले पर कुछ निर्णय लेने पर विचार कर रहा है। इसका मतलब पार्टी के एक नेता को एक ही जिम्मेदारी दी जाएगी। मसलन अगर कोई नेता किसी जिले का पार्टी प्रेसिडेंट है, साथ ही उस पर मंत्री का पदभार भी है तो संभवत: उस जिले में प्रेसिडेंट का पदभार किसी और नेता को दिया जा सकता है। ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि नेता अपने कर्तव्य पर पूरा ध्यान केंद्रित कर सके। पार्टी सूत्रों ने बताया कि धीरे चलो नीति पर भी अहम चर्चा होने की बात है जिसके तहत नेताओं को दिशा-निर्देश मिलेगा कि उन्हें अपने इलाके में संयम बरतते हुए कैसे काम करना है।
चुनावी नतीजे जहां खराब हुए वहां बदल सकती है सूरत
कई ऐसे भी जिला प्रेसिडेंट हैं जिनके जिले में प्रदर्शन बेहतर नहीं हुआ है। दार्जिलिंग, अलीपुरदुआर, कूचबिहार, बांकुड़ा, पुरुलिया ऐसे ही जिले रहे हैं जहां तृणमूल का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। अलीपुरदुआर में तृणमूल के हाथ एक भी सीट नहीं आयी है। कूचबिहार में दो सीट तृणमूल जीती है। दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में तृणमूल समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों को जो हाथ लगा सो लगा लेकिन तृणमूल को इससे खास फायदा नहीं पहुंचा है। इधर दक्षिण बंगाल में बांकुड़ा जिले की बात करें तो यहां 12 में से 4 सीट तृणमूल जीती है। पुरुलिया में 3 सीट तृणमूल के हाथ लगी है। सूत्रों की माने तो पार्टी इन जिलाें के प्रेसिडेंट को बदलने पर विचार कर रही है।
जिनके जिम्मे दो पद उनका भार किया जाएगा कम
हावड़ा नगर निगम के प्रशासक, मंत्री व जिला संगठन के चेयरमैन : अरूप राय
दक्षिण दिनाजपुर जिला तृणमूल चेयरमैन और कृषि विपणन मंत्री : बिप्लब मित्र
बर्दवान पूर्व जिला प्रेसिडेंट और मंत्री : स्वपन देवनाथ
पूर्व मिदनापुर जिला प्रेसिडेंट और मंत्री : सौमेन महापात्र
हावड़ा ग्रामीण जिला प्रेसिडेंट और मंत्री : पुलक राय
बैठक में उपस्थित रहेंगे
ममता बनर्जी के नेतृत्व में होने वाली इस बैठक में तृणमूल युवा कांग्रेस के प्रेसिडेंट अभिषेक बंद्योपाध्याय, राज्य सभापति सुब्रत बख्शी, पार्टी महासचिव पार्थ चटर्जी के अलावा प्रशांत किशोर के रहने की बात है। बैठक में पार्टी के सांसद, विधायक, जिला प्रेसिडेंट, नगरपालिका के चेयरमैन, निगम के प्रशासक समेत बाकी पदस्थ नेताओं को उपस्थित रहने को कहा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर