बांग्ला सहायता केंद्रों के जरिए एक करोड़ सेवाएं लोगों को मुहैया करायी गयीः ममता

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बांग्ला सहायता केंद्र की एक करोड़ सेवाएं लोगों तक पहुंची हैं। उन्होंने इस पर बेहद ही खुशी जतायी है। सरकारी योजनाओं पर आवेदनों की स्थिति देखने के लिए काफी समय पहले बांग्ला सहायता केंद्र चालू किया गया था। सीएम ने गुरुवार को ट्वीट किया बांग्ला सहायता केंद्र के जरिये एक करोड़ सेवाएं प्रदान की गयी हैं। पूरे राज्यभर में 3561 बीएसके तैयार किये गये हैं ताकि आम जनता को सुविधाएं मिल सकें। इस सफलता के लिए सभी को अभिनंदन।
क्या है बांग्ला सहायता केंद्र
राज्य के विभिन्न स्थानों पर ‘बांग्ला सहायता केंद्र’ स्थापित किए गए हैं। इसका उद्देश्य आम आदमी को अपने क्षेत्र से ही राज्य सरकार के कार्यालयों में विभिन्न आवेदन भेजने में सक्षम बनाना है। जानकारी के मुताबिक मत्स्य पालन, सहकारिता, कृषि विपणन, उपभोक्ता मामला, स्वास्थ्य, स्कूली शिक्षा, सूचना और संस्कृति सहित विभिन्न तरह की जरूरतों के लिए इन केंद्रों से आवेदन नि:शुल्क किए जा सकते हैं। पहले साइबर कैफे या किसी अन्य जगह से आवेदन करने पड़ते थे और इसके लिए पैसा खर्च करना पड़ता था। राज्य के निवासी बांग्ला सहायता केंद्र के माध्यम से विभिन्न परियोजनाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस सहायता केंद्र में भूमि संबंधी विभिन्न आवेदन भी किये जा सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ममता की भाभी के लिए प्रचार करना चाहती हैं मां व माकपा नेत्री

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ऐसी दुविधा में शायद ही कोई रहा होगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का अपना वार्ड 73 नंबर है। इसी वार्ड में ममता ने अपने आगे पढ़ें »

ऊपर