साइबर ठगों को फर्जी सिम सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता
विधाननगर : बैंक जालसाजों को फर्जी सिम कार्ड सप्लाई करने वाले व्यक्ति को विधाननगर साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम अमित कुमार पाइक है। वह मालदह का रहनेवाला है। आरोप है कि नकली दस्तावेज के आधार पर सिम चालू कर उसे कॉल सेंटर या फिर ठगी करने वाले लोगों को मोटी रकम के एवज में बेच दिया जाता था। पुलिस के अनुसार हाल ही में विधाननगर साइबर क्राइम थाने के अधिकारियों ने सॉल्टलेक में टॉवर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया था। उन अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान पता चला कि वे लोग फर्जी दस्तावेज के आधार पर लिए गए स‌िम कार्ड के जरिए लोगों को फोन कर उनसे ठगी करते थे। पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि मालदह का अमित पाइक ही दूसरे लोगों के दस्तावेज के आधार पर सिम कार्ड एक्टिवेट कर उसे ऊंची कीमतों पर जालसाजों को बेचा करता था। आरोप है कि अमित ने सैकड़ों सिम कार्ड जालसाजों को ठगी करने के लिए सप्लाई किया है। उसके द्वारा प्राप्त सिम से ही साइबर अपराध से जुड़े ठगी के मामला को अंजाम दिया जाता था। इनके साथ और कोई जुड़ा हुआ है या नहीं इस विषय की भी जांच पड़ताल की जा रही है। विधान नगर साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने मंगलवार को अभियुक्त को विधाननगर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड में डायबिटीज के मरीज कैसे रहें फ‍िट, जानें एक्‍सपर्ट के बताए ट‍िप्‍स

कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर के लगभग सभी देशों को बुरी तरह प्रभावित किया है। कोविड-19 महामारी को बढ़ने से रोकने और इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर