मेट्रो की हुई शुरुआत पर ऑटो रूट पर छा सकते हैं काले बादल

सियालदह से कुल 8 रूटों पर चलाये जाते हैं ऑटो
कुल ऑटो की संख्या 950 से 980, जिनमें बेलियाघाटा के बीच चलते हैं 360 ऑटो
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : गुरुवार से ही सियालदह मेट्रो की शुरुआत हो गयी जो कि साल्टलेक सेक्टर 5 तक जायेगी। सुबह 6.55 बजे से ही मेट्रो ऑन टाइम थी, परंतु यहां मेट्रो के द्वार खुले वहीं दूसरी ओर ऑटो ड्राइवरों के चेहरे से मानो हंसी ही छिन गयी। इसकी वजह यह है कि मेट्रो के शुरू होते ही यात्री ऑटो को नजरंदाज करने लगे। दरअसल सियालदह से ऑटो क 8 रूट चलते हैं। इनमें सियालदह-धापा, सियालदह-वैशाली, सियालदह- इंटाली, सियालदह-पटारी रोड, सियालदह- बेलियाघाटा बाईपास, सियालदह-तपसिया, सियालदह-बामनघाटा एवं सियालदह-मेट्रोपॉलिटन शामिल हैं। यहां से कुल 950 से 980 ऑटो चलते हैं। इसमें बेलियाघाटा रूट में 360 मेट्रो हैं। वहीं बाकी रूट पर रोजाना प्रत्येक ऑटो अप और डाउन सहित प्रतिदिन 8 से 10 ट्रिप करते हैं। प्रत्येक यात्रा में 4 यात्री लगते हैं। सियालदह से बेलियाघाटा बिल्डिंग चौराहे तक ऑटो का किराया 20 रुपये है। सियालदह से आईडी अस्पताल के लिए ऑटो किराया 15 रुपये है और यदि आप पहले किसी स्टॉप पर उतरते हैं तो आपको 12 रुपये का भुगतान करना होगा। ऑटो ड्राइवरों के मुताबिक 30 फीसदी यात्री गायब हो गए। शुक्रवार से जो लोग​ साल्टलेक सेक्टर 5 ब्रेक जर्नी करके जाते थे, उसके लिए वे सियालदह-बेलियाघाटा रूट का ऑटो लेते थे। ऐसे में इस रूट के ड्राइवरों को अब यात्री नहीं मिल रहे हैं। ऑटो ड्राइवरों का अनुमान है कि सोमवार से यह संख्या 10 प्रतिशत से बढ़कर 40 प्रतिशत के करीब हो सकती है। नतीजतन, इस स्थिति को देखकर, ड्राइवरों का कहना है कि उनकी रोजी रोटी पर मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सामाजिक सम्मान नष्ट हो रहा है लेकिन धैर्य रखें : फिरहाद

कर्मियों को मेयर की सलाह, विपक्ष को जवाब सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने अपने पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी पर आगे पढ़ें »

ऊपर