तेज रफ्तार ऑयल टैंकर के पलटने से मोटरसाइक‌िल सवार 3 युवकों की मौत

इकबालपुर के डी.एच रोड व मयूरभंज रोड की घटना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में तेज रफ्तार ऑयल टैंकर की चपेट में आने से तीन युवकों की मौत गयी। घटना इकबालपुर थानांतर्गत डी.एच रोड व मयूरभंज रोड क्र‌ॉसिंग की है। मृतकों के नाम समीर अहमद (23), मो.राशिदुर रहमान (20) और मो.अकील (23) हैं। इनमें से समीर मयूरभंज रोड, मो. राशिदुर इकबालपुर के शाह अमन रोड और मो. अकील इकबालपुर के भू कैलाश रोड का रहनेवाला था। घटना के कारण दो घंटे तक इलाके में ट्रैफिक सेवा प्रभावित रही। स्थानीय लोगों ने सड़क अवरोध व इकबालपुर थाने के समने विरोध प्रदर्शन किया। घटना की सूचना पाकर मौके पर मंत्री व कोलकाता पोर्ट विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल उम्मीदवार फिरहाद हकीम पहुंचे और लोगों को आश्वासन देकर मामला शांत कराया। इस दौरान क्रेन की मदद से टैंकर को उठाकर युवकों का उद्धार किया गया। तीनों की मौके पर ही मौत हो गयी थी।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह 5.50 बजे एक ऑयल टैंकर डीएच रोड होकर इकबालपुर से रिमाउंट रोड की तरफ जा रहा था। इस दौरान डी.एच रोड व मयूरभंज रोड क्रॉसिंग पर जब टैंकर का ड्राइवर उसे मोड़ रहा था तभी ड्राइवर द्वारा नियंत्रण खोने से टैंकर पलट गया। इस दौरान मयूरभंज रोड की तरफ आ रहे तीन युवक टैंकर के नीचे बुरी तरह दब गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी। वहीं टैंकर का ड्राइवर और खलासी घटना के बाद मौके से फरार हो गये। टैंकर के पलटने से उसमें मौजूद तेल पूरी तरह सड़क पर फैल गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस कर्मी पहुंचे और क्रेन की मदद से टैंकर को सड़क से हटाया। हादसे में युवकों का शरीर टैंकर के नीचे दबने से उनकी मौत हो गयी। पुलिस की प्राथमिक जांच के अनुसार तीनों युवक मयूरभंज रोड के एक कॉल सेंटर में काम करते थे। बुधवार की रात उन्होंने कॉल सेंटर में नाइट ड्यूटी की और फिर सुबह के समय अपने एक दोस्त की बाइक पर चाय पीने के लिए निकले थे। चाय पीने के बाद जब तीनों वापस घर लौट रहे थे तभी टैंकर के पलटने से तीनों उसके नीचे दब गए। पुलिस ने मामले की जांच के दौरान टैंकर के ड्राइवर को गिरफ्तार किया। स्थानीय लोगों ने मृत युवकों के परिजनों को मुआवजा प्रदान करने की मांग पर प्रदर्शन किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यहां अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की मौत, 4 की हालत नाजुक

भोपालः मध्यप्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। जबलपुर में लिक्विड प्लांट में आई खराबी के कारण आगे पढ़ें »

गर्मी में संतुलित आहार लें

ग्रीष्म ऋतु में शरीर को स्वस्थ एवं तन्दुरुस्त रखने के लिए संतुलित आहार ही सर्वोत्तम स्रोत है। यूं तो हर ऋतु में ही स्वास्थ्य का आगे पढ़ें »

ऊपर