नुसरत जहान को मिली मौत की धमकी, ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त से मांगी सुरक्षा

कोलकाता: अभिनेता-सांसद नुसरत जहान ने मंगलवार को ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त से इंस्टाग्राम पोस्ट पर मिली मौत की धमकी के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की। उन्होंने महालया के अवसर पर अपने प्रशंसकों को ‘शुभो महालया’ की बधाईयां देते हुए एक तस्वीर भी भेजी थी जिस में वे पारंपरिक पोशाक में देवी दुर्गा के रूप में दिखी।
उन्होंने विदेश मंत्रालय और बंगाल सरकार को भी सतर्क किया है।

अभिनेता-सांसद ने मंगलवार को ब्रिटेन के भारतीय उच्चायुक्त, गायत्री इस्सर कुमार को एक पत्र भेजा। ‘मुझे अपने सोशल मीडिया पेजों (यानी फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि) के माध्यम से कुछ कट्टरपंथियों से मौत की धमकी मिली है, जो भारत और पड़ोसी देशों से हैं… लंदन में रहने के दौरान, मुझे तत्काल पुलिस सुरक्षा की आवश्यकता है क्योंकि खतरा है बहुत गंभीर है और मेरे मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है। कृपया मुझे लंदन में आवश्यक सुरक्षा प्रदान करने की व्यवस्था करें,’ उन्होंने लिखा।

बसीरहाट से तृणमूल सांसद अपने इस पोस्ट के लिए कई कट्टरपंथियों का निशाना बन गईं हैं। यूपी के देवबंद में स्थित इस्लामी संगठन के मौलवियों ने उनसे अपनी गलती का ‘पश्चाताप’ करने की हिदायत दी। स्लामिक विद्वान मौलाना इशाक गोरा ने कहा, ‘नुसरत जहान हमेशा विवादों में रही है। लोग अक्सर उसके काम से नाराज होते हैं। यह इस्लाम के सिद्धांतों के खिलाफ है लेकिन वह ऐसा कर रही है। उसे पश्चाताप करना चाहिए। एक अन्य देवबंद के मौलाना असद कासमी भी उनके लिए महत्वपूर्ण थे।’

जहान एक बंगाली फिल्म की शूटिंग के लिए रविवार से लंदन में हैं और उनके वहां 16 अक्टूबर तक रहने की उम्मीद है। उनका शुरुआती इंस्टाग्राम पोस्ट 17 सितंबर को आया था जिसके बाद उनका देवी दुर्गा के रूप में एक वीडियो भी आया।

 कट्टरपंथियों का प्रकोप नया नहीं

यह पहली बार नहीं है जब अभिनेत्री को कट्टरपंथियों के प्रकोप का सामना करना पड़ा है। पिछले साल उन्हें सिंदूर पहनने और दुर्गा पूजा उत्सव में भाग लेने के लिए धमकियों और कटाक्ष का सामना करना पड़ा था।
दारुल उलूम देवबंद के मुफ्ती आज़ाद वासमी ने तब हिंदू परंपराओं को अपनाने के लिए, अपने धर्म से बाहर शादी करने और फालतू हिंदू धर्म के प्रतीक जैसे मंगलसूत्र और सिंदूर पहनने के लिए फतवा जारी किया था। अभिनेता ने तब कहा था कि उनके ‘विचार’ को ट्रोल्स द्वारा ‘बाधित’ नहीं किया जा सकता है। ‘अगर ये लोग मेरा नाम लेकर सुर्खियों में रहना चाहते हैं तो मैं परेशान नहीं हूं। मुझे उनका जवाब देने का भी मन नहीं है। क्योंकि मैं उन लोगों से बात नहीं करना चाहता जिन्हें मानवता की बुनियादी समझ नहीं है,’ उन्होंने कहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर