ममता बनर्जी के पोल प्लान में खास हैं नुसरत और मिमी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले आखिरी दौर की लड़ाई शुरू हो गई है। चुनाव में बस चंद ही दिन बचे हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने सिपाहियों के साथ मैराथन रैलियों में जुट गई हैं। ममता के चुनावी रणनीति में दो चेहरे ऐसे हैं जो हर वक्त उनके साथ साये की तरह रहते हैं। ये हैं बशीरहाट से सांसद नुसरत जहां और जादवपुर से सांसद मिमी चक्रवर्ती। रविवार को सिलिगुड़ी में एलपीजी दामों के विरोध में ममता के मार्च में ये दोनों साथ में पार्टी का हौसला बढ़ाती दिखीं और बीजेपी पर जमकर पलटवार किया।
ममता की सलाहकार की तरह हर वक्त साथ मिमी और नुसरत
सिलिगुड़ी में रविवार को ममता बनर्जी ने एलपीजी दामों के विरोध में रैली निकाली। इस दौरान पश्चिम बंगाल से सांसद मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां भी मंच पर नजर आईं। दोनों ममता की सिपहसालार के रूप में लगभग हर रैली में नजर आती हैं। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की बंगाल से विदाई के बाद ये दोनों मुख्य सलाहकार की तरह काम कर रही हैं। अभिषेक बनर्जी जहां संगठन पर ध्यान दे रहे वहीं नुसरत और मिमी ममता के ताबड़तोड़ दौरे की प्लानिंग और रणनीति में सहयोग कर रही हैं। दरअसल प्रशांत किशोर अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के रूप में नियुक्त हो गए हैं।
ममता की स्टार कैंपेनर नुसरत और मिमी
नुसरत और मिमी दोनों ही टॉलिवुड की मशहूर ऐक्ट्रेस हैं। दोनों ने करियर के पीक पर राजनीति में शामिल होकर नई परंपरा बनाई है। पहले राजनीति सिर्फ रिटायर ऐक्टर-ऐक्ट्रेसेस के लिए मानी जाती थी। नुसरत बशीरहाट से तो मिमी जादवपुर से लोकसभा सांसद हैं। दोनों ने 2019 में पहली बार चुनाव लड़ा और भारी अंतर से जीत दर्ज की। नुसरत ने तो बीजेपी उम्मीदवार शायंतन घोष को साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया था। दोनों ममता की स्टार कैंपेनर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर