राज्य में शिक्षित बेरोजगारों की संख्या बढ़ी है : शोभनदेव

करियर मेले में कहा, डिग्री मिलने से जरूरी नहीं नौकरी भी मिलें
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : डिग्री मिल जाने के बाद नौकरी भी मिले यह जरूरी नहीं है। राज्य में शिक्षित बेरोजगारों की संख्या बढ़ी है। शनिवार को करियर मेले में पहुंचे राज्य के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने बेरोजगारी पर ये बातें कही। मंत्री ने कहा कि माध्यमिक की परीक्षा पास कर गये छात्र अब बेरोजगार हो गये है क्योंकि डिग्री मिलने के बाद भी नौकरी नहीं है। कितने ही शिक्षित बेरोजगार घूम रहे हैं।
शोभनदेव ने कहा, ‘इस साल 10 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में बैठे थे इनमें से 65 फीसदी पास हुए है, वे सभी शिक्षित बेरोजगार हो गए। अब ये छात्र हायर सेकेंडरी देंगे, ग्रेजुएशन देंगे, मास्टर्स देंगे। कितने युवा डिग्री लेने के बाद भी बेकार घूम रहे हैं, सिर्फ ग्रेजुएशन, एमए पास करने से नौकरी नहीं मिलती है’। मंत्री के इस विवादित बयान के बाद अब विपक्ष ने भी सवाल उठाना शुरू कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सरकार का निर्देश, 25 तारीख से ही स्कूल आ जायें शिक्षक

शिक्षक संगठनों ने जतायी नाराजगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गर्मी की छुट्टियों के बाद आगामी 27 तारीख से राज्य के सभी सरकारी स्कूल खुल रहे हैं। इससे आगे पढ़ें »

ऊपर