एनआरएस अस्पताल बना राजनीति का अखाड़ा

अस्वस्थ शिक्षिकाओं से मिलने पहुंचे भाजपा नेता
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बुधवार को एनआरएस अस्पताल राजनीति के अखाड़े जैसा दिखायी दिया। दरअसल, उत्तर बंगाल में ट्रांसफर का विरोध करते हुए शिक्षिकाओं ने गत मंगलवार को विकास भवन के सामने प्रदर्शन करते हुए जहर पीकर आत्महत्या की कोशिश की थी। इसके बाद अस्वस्थ शिक्षिकाओं को एनआरएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। ऐसे में बुधवार को यहां राजनीतिक पार्टियों के नेताओं का तांता लगा रहा। माकपा, भाजपा व कांग्रेस के नेता यहां पहुंचे। सभी ने इस मुद्दे पर एक स्वर में राज्य सरकार पर हमला बोला।
इमरजेंसी में जाने से रोका गया केंद्रीय मंत्री को
केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष सरकार को इमरजेंसी में जाने से रोक दिया गया। ऐसे में वह वहां से वापस लौट गये। राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अस्वस्थ शिक्षिकाओं से मिलने आया था, लेकिन मुझे जाने नहीं दिया गया। पुलिस ने रास्ता रोका, मैं केंद्र का शिक्षा मंत्री व डॉक्टर भी हूं, इसके बावजूद मुझे रोका गया। पश्चिम बंगाल की शिक्षा व्यवस्था का माहौल इससे उजागर हो रहा है। वे काफी समय से शिक्षा मंत्री से मिलना चाहती थीं, लेकिन उन्हें समय नहीं मिला। मैं राज्य के शिक्षा मंत्री से अपील करूंगा कि वह भी इन अस्वस्थ शिक्षिकाओं से मिलने आयें ताकि उनकी गलती में कुछ सुधार हो सके। ऐसा क्यों हुआ कि शिक्षिकाओं को आत्महत्या की कोशिश करनी पड़ी, इस पर विचार किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि इस मामले में राजनीतिक रंग नहीं लाया जाना चाहिये। मैं भाजपा कार्यकर्ता नहीं बल्कि भारत सरकार के शिक्षा राज्य मंत्री के तौर पर यहां आया हूं।
बंगाल की लक्ष्मी अस्पताल में
एनआरएस अस्पताल पहुंचे कांग्रेस नेता सौम्य आइच रॉय ने कहा कि राज्य में चारों तरफ लक्ष्मी भंडार किया जा रहा है और बंगाल की लक्ष्मी जहर पीकर अस्पताल में है। ये बंगाल के लिए अत्यंत शर्मनाक है, दूसरे राज्यों में हम कैसे मुंह दिखायेंगे। इस संबंध में अधीर रंजन चौधरी ने भी हस्तक्षेप की मांग की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नोटिस पाती हूं, पढ़ती हूं, फाड़ कर फेंक देती हूं : प्रियंका टिबरेवाल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग के नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए भवानीपुर से भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि इस तरह के नोटिस मुझे आगे पढ़ें »

ऊपर