अब शादी में मनचाहे मेहमान नहीं बुला पाएंगे

शव यात्रा में भी शामिल होंगे मात्र 20 लोग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से रविवार को राज्य भर में कोविड के कड़े प्रतिबंध लगाए गए। राज्य के मुख्य सचिव ने रविवार को कहा कि सोमवार से राज्य में होने वाली शादी समारोह में अब कोई मनचाहे मेहमान को न्योता नहीं दे सकेंगे। अब मात्र 50 लोगों को लेकर शादी करायी जाएगी। लोगों को मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। इस साल 15 जनवरी तक राज्य सरकार द्वारा जारी प्रतिबंध लागू रहेंगे। पौष महीना होने के कारण इस दौरान कोई शादी समारोह नहीं होंगे। हालांकि 15 जनवरी के बाद माघ महीने के चालू होते ही कई शादियां हो सकती है। ऐसे में अगर 15 जनवरी के बाद भी राज्य सरकार कोरोना के कड़े प्रतिबंध जारी रखती है तो कई बैंक्वेट और समारोह स्थल पर प्रेशर बढ़ेगा। खासतौर पर 23 और 26 दिसंबर को छुट्टी का दिन होने के कारण कई लोग इस दिन शादी की तारीख कथे हैं ताकि उनके सभी गेस्ट समारोह में शामिल हो सके। हालांकि राज्य सरकार के नये नियमों के कारण लोगों की मन की मुराद छुट्टी के दिन भी पूरी नहीं हो सकेगी। कई आयोजकों ने बैंक्वेट हॉल और कैटरिंग वालों के साथ गेस्ट की संख्या को लेकर बुकिंग भी कर रखी है। ऐसे में अचानक राज् सरकार की नियम उनके लिए नयी मुसीबत बन गयी है। वहीं सरकार ने किसी भी व्यक्ति की मौत होने पर 20 लोगों के शव यात्रा में शामिल होने की अनुमति दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

देगंगा में एक ही रात 5 घरों में चोरी से मचा हड़कंप

बारासात : बारासात अंचल के देगंगा थाना अंतर्गत पूर्व चांगदान इलाके में एक ही रात 5 घरों में चोरी होने से हड़कंप मच गया। मिली आगे पढ़ें »

ऊपर