अब हॉर्टिकल्चरल गार्डन में रबराइज्ड वॉकिंग ट्रैक का उठा सकते हैं लुत्फ

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : द एग्री हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी ऑफ इंडिया के गार्डन में अब रबराइज्ड वॉकिंग ट्रैक का लुत्फ उठाया जा सकेगा। यहां 700 मीटर रास्ते पर रबराइज्ड वॉ​किंग ट्रैक बिछाया गया है जिसका उद्घाटन शनिवार को राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने किया। उनके साथ उनकी पत्नी निधि द्विवेदी भी मौजूद थीं। इस मौके पर धानुका धनसेरी फाउंडेशन के प्रमुख सी के धानुका, द एग्री हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट भरत बाजोरिया, उद्योगपति कुंज बिहारी अग्रवाल, सज्ज्न भजनका, महेंद्र जालान तथा काउंसिल के मेंबर्स उपस्थित रहे। मॉर्निंग वॉकर्स के लिए धानुका धनसेरी फाउंडेशन की ओर से यह सुविधा प्रदान की गयी है।
संयुक्त प्रयास से काेलकाता की हरिटेज की सौजन्यता बनी है – मुख्य सचिव
मुख्य सचिव ने कहा कि हम और हमारी पत्नी अक्सर ही इस पार्क में आने के बारे में सोचते थे लेकिन आज यहां आने का इससे बेहतरीन मौका और क्या हो सकता है। उन्होंने गार्डन में रबराइज्ड वॉकिंग ट्रैक लगाने के कार्य की सराहना की तथा सभी मेंबर्स को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सभी के संयुक्त प्रयास से काेलकाता अपने हरिटेज की सौजन्यता को बनाये हुए है। यह बेहद ही गौरव की बात है।
ऐसी होगी सुविधाएं
प्रेसिडेंट भरत बाजोरिया ने कहा कि यह 700 मीटर का रबराइज्ड ट्रैक है। यूएस में जैसा देखा जाता है उसी तरह का पूरा मैटेरिलय डबल लेयर का इस्तेमाल किया गया है। इतना सॉफ्ट है कि इस काफी अच्छे से दौड़ा भी जा सकता है। इसके अलावा यहां एक ग्रीन रोड भी बना है। तीनों ही रास्ते को धानुका धंसेरी फाउंडेशन ने स्पॉन्सर किया है।
इसे आधा स्वर्ग बना देंगे : सीके धानुका
सीके धानुका ने कहा कि यहां के प्रेसिडेंट तथा आने वाले लोगों के पैशन के कारण ही यह सब यहां हो पा रहा है। पैसा देने वाले तो बहुत आते हैं लेकिन जो आदमी काम करता है पैशन के साथ उसका महत्व ज्यादा है।
इसे ऐसा बना देंगे कि हर एक आदमी यहां आना चाहेगा – भरत बाजोरिया
भरत बाजोरिया ने कहा कि हमें दृढ़ विश्वास है कि हम इसे ऐसा बना देंगे कि कलकत्ता का हर एक आदमी यहां आयेगा। क्यों गार्डन देखने लोग लंदन जाते हैं, न्यूयॉर्क जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमलोग हर एक प्रोजेक्ट को बंगाल से कनेक्ट कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नई तारीखों का एलान, 26 दिसंबर से टेस्ट और 19 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत

भारत को इस महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। टीम इंडिया का यह दौरा कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच होगा। आगे पढ़ें »

ऊपर