अब डेबिट और क्रेडिट कार्ड से ट्रैफिक फाइन होगा जमा

Credit card bill wraps husband's illegal relations

कोलकाता : अब कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के सार्जेंट के हाथों में भी पीओएस मशीनें देखी जाएंगी। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले बाइक सवार अथवा कार ड्राइवर नकद की जगह डेबिट व क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। लालबाजार सूत्रों के अनुसार कई बार ट्रैफिक नियम तोड़ने पर ड्राइवर अथवा वाहन के मालिक को जुर्माना भरकर ट्रैफिक गार्ड से दस्तावेज छुड़ाने होते हैं। कई बार जुर्माने के रुपये ठीक समय पर ट्रैफिक गार्ड से सरकार के पास जमा नहीं होता है।

कार्ड से जुर्माना भरने पर सीधे सरकार के खाते में पहुंचेगा

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही एक पुलिस कर्मी को सस्पेंड किया गया था। उस पर जुर्माने के रुपये में हेराफेरी करने का आरोप लगा है। इस घटना के बाद से ही नकद में जुर्माने के रुपये वसूलने को कम करने की कोशिश की जा रही है। इससे बड़ी बात यह है कि आम नागरिक सड़क पर खड़े होकर कार्ड के माध्यम से जुर्माना का पेमेंट करते हैं तो रुपये सीधे सरकार के खाते में पहुंच जाता है। कोलकाता पुलिस के अनुसार अब आम नागरिक अपना ट्रैफिक जुर्माना का पेमेंट ट्रैफिक गार्ड बूथ में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और पेटीएम के जरिए कर सकते हैं। पहले चरण में सभी ट्रैफिक गार्ड बूथ में स्वाइप मशीन रखी जाएगी। धीरे-धीरे सार्जेंट को भी स्वाइप मशीन दी जाएगी ताकि वे सड़क पर कार्ड के जरिए पेमेंट ले सकें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उड़ान की लैंडिंग के बाद अब झटपट यात्री विमान से निकल सकेंगे बाहर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : उड़ान परिसेवा को दुरुस्त बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया नयी-नयी तकनीकियों और अवसरों पर काम करता आ रहा है। ऐसे आगे पढ़ें »

हावड़ा के सैकड़ों एटीएम हैं असुरक्षित-सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,हावड़ा : एटीएम स्कीमिंग फ्रॉड के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को हावड़ा पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर