अब तृणमूल में वापसी करने की विधायकों की लगी होड़

5 दिन में भगवा दल का तीन विधायक तृणमूल में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल के कई नेता, विधायक भाजपा में शामिल हो गये थे। अब चुनाव के बाद कई नेता विधायक तृणमूल में वापसी करने की होड़ लगा दी है। गत दिनभारतीय जनता पार्टी के विधायक सौमेन रॉय ने पार्टी छोड़ दी है और उन्होंने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। एक सप्ताह में भगवा दल का तीन विधायक तृणमूल में शामिल हो गये। कुल मिलाकर भाजपा के चार विधायक टीएमसी में शामिल हो चुके हैं।
भाजपा के चार विधायकों ने छोड़ी पार्टी, आये तृणमूल में
विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अभी तक चार भाजपा विधायकों ने पार्टी छोड़कर तृणमूल में शामिल हो गये। पिछले एक सप्ताह में भाजपा के दो अन्य विधायक बांकुड़ा जिले के विष्णुपुर से तन्मय घोष और उत्तर 24 परगना जिले के बगदा से विश्वजीत दास तृणमूल में शामिल हुए। विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल में शामिल होने वाले पहले भाजपा विधायक मुकुल रॉय थे। उन्होंने कृष्णानगर उत्तर से चुनाव जीता था।
कई और आ सकते हैं तृणमूल में
सूत्रों के मुताबिक इसी सप्ताह अगले दस दिनों में कई और भा​जपा नेता तृणमूल में शामिल हो सकते हैं। हावड़ा के एक भाजपा नेता जो पहले तृणमूल से विधायक रहे और इस बार भाजपा की टिकट पर हार गये हैं, उन्होंने कहा कि वे सही समय का इंतजार कर रहे हैं। उनके अलावा उत्तर बंगाल से भी भाजपा विधायक तृणमूल में वापसी कर सकते हैं।
पाला बदलने वालों को लीगल नोटिस
विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने पहले ही कहा है कि पाला बदलने वालों को लीगल नोटिस भेजा गया है। नेताओं ने टीएमसी का दामन तो थाम लिया लेकिन विधायकी से इस्तीफा नहीं दिया है। उल्लेखनीय है कि मुकुल राय की सदस्यता खत्म कराने के लिए भाजपा ने हाई कोर्ट का भी रुख किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अज्ञात ज्वर का आतंक, विभिन्न अस्पतालों में सैकड़ों बच्चे भर्ती

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी के बीच बच्चों में अज्ञात ज्वर को लेकर काफी आतंक देखा जा रहा है। कोरोनाकाल में बच्चों में अज्ञात बुखार आगे पढ़ें »

ऊपर