अब दुर्गा पूजा में भी गूंजी ‘खेला होबे’ की धून

कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान और चुनाव बाद ‘खेला होबे’ की ‘खूब धूम’ मची थी। अब दुर्गा पूजा के दौरान भी ‘खेला होबे’ की धूम दिखाई दे रही है। चाहे चुनावी मौसम हो या त्योहारों का सीजन, अब हर जगह ‘खेला होबे’ ही सुनाई या दिखाई देने लगा है। बंगाल के पंडालों में राजनीति की भी झलक देखने को मिल रही है। बंगाल में ‘खेला होबे’ की थीम पर पंडाल डिजाइन किए गए हैं, जिसे देखने के लिए लोग उमड़ रहे हैं। अभी नवरात्र का समय है और बंगाल के दुर्गा पंडालों में भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी है। पूजा पंडाल में विभिन्न तरह के थीम पर पूजा पंडाल बनाए गए हैं और इनमें बुर्ज खलीफा से लेकर एनआरसी और किसान आंदोलन शामिल हैं। वहीं, दक्षिण कोलकाता एक पूजा पंडाल में खेला होबे की थीम पर पूजा पंडाल बनाया गया है। दरअसल, दक्षिण कोलकाता में एक दुर्गा पूजा पंडाल को ‘खेला होबे’ की थीम पर डिजाइन किया गया है। ‘खेला होबे’ थीम डिडाइन करने वाले कलाकार सौमेन घोष का कहना है कि ‘खेला होबे’ का नारा पूरे भारत में प्रसिद्ध है। हमने इस विषय को बच्चों और युवाओं को मोबाइल गेम के बजाय आउटडोर गेम खेलने के लिए प्रेरित करने के लिए चुना है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दामाद ने ससुराल में कर दी दो लोगों की हत्या

शिल्पांचल के बाराबनी विधानसभा क्षेत्र के नोनी गांव में एक दामाद को इतना गुस्सा आया कि उसने दो लोगों की गला दबा कर हत्या कर आगे पढ़ें »

ऊपर