अब डाकिया ही घर पहुंचा देगा वोटर कार्ड!

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः अब लोगों को उनका वोटर कार्ड उनके घर बैठे ही मिल जाएगा। डाकिया आपका वोटर कार्ड लेकर घर पहुंचा देगा। इसके लिए किसी भी प्रकार का शुल्क भी नहीं लगेगा। दरअसल अब तक बूथ स्तर के अधिकारी (बीएलओ) वोटर कार्ड पाने वाले के घर जाकर उसे पहुंचाते थे। हालां‌कि कई बार लोगों की शिकायतें रहती थीं कि बीएलओ की ओर से समय पर डिलीवरी नहीं की जाती है। कई मामलों में प्राप्तकर्ता को बीएलओ की इच्छा या अनिच्छा पर भी वोटर कार्ड के लिए निर्भर रहना पड़ता था। इसमें पर्याप्त बीएलओ का भी अभाव माना जाता है। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक इन वजहों से ही यह फैसला किया गया है कि समय पर वोटर कार्ड डाकिये के माध्यम से पहुंचाया जा सके। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने डाक विभाग के साथ चर्चा की है कि प्रक्रिया को और कैसे सुव्यवस्थित किया जाए। यह भी कहा जा रहा है कि क्या वोटर कार्ड बनवाने में कोई दिक्कत नहीं होगी? उस सवाल के जवाब में आयोग के अधिकारियों ने कहा, “दक्षिण कोलकाता जिला चुनाव कार्यालय इस राज्य में विशेष अनुमति के साथ पिछले कुछ समय से डाकघर के माध्यम से प्राप्तकर्ता के घर वोटर कार्ड पहुंचा रहा है।” इसमें देखा गया है कि अभी तक कोई समस्या नहीं हुई है।” राज्य में बीएलओ केंद्रित समस्याओं के कारण पिछले कुछ समय से दक्षिण कोलकाता में डाक के माध्यम से प्राप्तकर्ता के घर वोटर कार्ड पहुंच रहे हैं। आयोग के अधिकारियों का दावा है कि प्रक्रिया अभी भी समस्या मुक्त है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार में बस की चपेट में आने से यात्री की मौत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बड़ाबाजार थानांतर्गत स्ट्रैंड रोड पर मिनी बस की चपेट में आने से एख यात्री की मौत हो गयी। मृतक का नाम सुनील आगे पढ़ें »

ऊपर