अब उत्तर प्रदेश में तृणमूल की एंट्री…

कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव में सफलता के बाद तृणमूल कांग्रेस अब दूसरे राज्यों में विस्तार की योजना बना रही है। असम, त्रिपुरा और गोवा के बाद टीएमसी उत्तर प्रदेश में एंट्री की तैयारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार यूपी कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष ललितेशपति त्रिपाठी जल्द ही तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। ललितेशपति त्रिपाठी मिर्जापुर के मनिहान सीट से विधायक भी रह चुके हैं। पिछले महीने सितंबर में ही उन्होंने कांग्रेस छोड़ा था। बता दें कि ललितेश त्रिपाठी यूपी के मुख्यमंत्री रह चुके कमलापति त्रिपाठी के परपोते हैं, मिर्जापुर-वाराणसी इलाके में त्रिपाठी का प्रभाव माना जाता है। पहले उनके समाजवादी पार्टी में जाने की अटकलें थीं, लेकिन अब खबर है कि ललितेश त्रिपाठी चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर उर्फ पीके का हाथ पकड़कर वे तृणमूल के खेमे में जा सकते हैं।

यूपी टीएमसी का अध्यक्ष बना सकती हैं ममता बनर्जी 

सूत्रों का कहना है कि ललितेश त्रिपाठी की कांग्रेस छोड़ने के पहले ममता बनर्जी के साथ मुलाकात भी हो चुकी है। कयास यह भी है कि ललितेशपति त्रिपाठी को ममता बनर्जी अपनी पार्टी में शामिल कराकर यूपी में टीएमसी संगठन को खड़ा करने की जिम्मादारी दे सकती हैं। तृणमूल कांग्रेस ललितेशपति को उत्तर प्रदेश में पार्टी का राज्य अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है। ललितेशपति ने साल 2012 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था और जीता था। साल 2019 में कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा चुनाव में भी प्रत्याशी बनाया था, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड से ठीक हो चुके लोगों को ओमिक्रॉन से कितना खतरा? जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ते हुए देखे जा रहे हैं। हालिया रिपोर्टस के मुताबिक कोरोना के सबसे खतरनाक माने आगे पढ़ें »

विक्की कौशल ने बताया, कैसी पत्नी चाहते हैं वे? सुनकर कैटरीना के फैन्स हो जायेंगे खुश

…और गोवा में तृणमूल को मिल गया साथ

सर्दियों में सेक्स क्यों है ज्यादा मजेदार, जानें?

सिहरन पैदा करनेवाली ऑनर किलिंग : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में गर्भवती बहन का सिर धड़ से किया अलग, फिर भाई पहुंचा थाने

गर्भ में ही 7 महीने का बच्चा खो चुकीं बिंदू, इस हादसे के बाद दोबारा कभी मां नहीं बन…

आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बना भारत

नागालैंड की घटना पर एक्शन में सेना, जांच के लिए गठित की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी

विक्की-कटरीना आज जायेंगे राजस्थान, मुंबई में हो सकती है रजिस्टर्ड मैरिज

तृणमूल सांसद नहीं गये नागालैंड

ऊपर