अब बकाया बिजली बिल के नाम पर लूटा जा रहा लोगों को, पुलिस ने किया सतर्क

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : विद्युत आवंटन संस्था का नाम कर फोन पर मेसेज आता है जिसमें लिखा है कि आपके गत महीने का बिल बकाया है। इस कारण आपका बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। ऐसा नहीं चाहते हैं तो मेसेज के नीचे दिये गये ‘इलेक्ट्रिसिटी ऑफिसर’ को फोन करें। दरअसल, कोलकाता पुलिस को पता चला है कि बकाया बिजली बिल के नाम पर अब लोगों को लूटने का काम किया जा रहा है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि कोलकाता में काफी लोगों के पास इस तरह के मेसेज आये हैं। ऐसे में लालबाजार की ओर से बताया गया ​कि इस तरह के मेसेज गलत हैं। इससे विद्युत आपूर्ति करने वाली संस्था का कोई संपर्क नहीं है। संस्था की ओर से किसी को कोई मेसेज नहीं भेजा गया है। पुलिस ने बताया कि प्रताड़कों द्वारा आम लोगों को गलत समझाकर उन्हें साइबर ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। इस संबंध में कोलकाता पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर सतर्कता भी जारी की है। पुलिस की ओर से कहा गया कि इस तरह के मेसेज देखकर किसी ठगी में ना फंसे।
इस तरह लूटा जा रहा लोगों को
कोलकाता पुलिस के सोशल मीडिया पेज कर एक स्क्रीन शॉट शेयर किया गया है। इसमें देखा जा रहा है कि एक प्राइवेट नंबर से उक्त मेसेज भेजा गया है जिसमें संबंधित ग्राहक के कंज्यूमर नंबर का उल्लेख भी नहीं है। मेसेज के बयान में लिखा गया है कि रात 10.30 बजे के बाद संस्था के कर्मचारी उक्त ग्राहक के घर का बिजली कनेक्शन काट देंगे।
ऐसा नहीं किया तो…
प्रताड़कों द्वारा मेसेज में स्पष्ट तौर पर लिखा जा रहा है कि आपके गत महीने का बिजली बिल कार्यालय में जमा नहीं किया गया है। ऐसा नहीं करने पर बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। लोडशेडिंग रोकने के लिए 9163657…नंबर पर संपर्क करें। यहां इलेक्ट्रिसिटी ऑफिसर से बात कर बकाया बिल उसके माध्यम से जमा करायें। लालबाजार सूत्रों के अनुसार, नंबर पर संपर्क करते ही अकाउंट नंबर दिया जा रहा है जिसमें बिजली बिल जमा करने के लिए कहा जा रहा है। उसमें रुपये ट्रांसफर करते ही लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। इसके साथ ही प्रताड़कों द्वारा ग्राहकों का अकाउंट खाली कर दिया जा रहा है।
ऐसे में पुलिस की ओर से सतर्क रहने को कहा जा रहा है और ऐसे मेसेज का जवाब नहीं देने के लिए भी कहा गया है। जरूरी होने पर साइबर थाने के ह्वाट्स ऐप नंबर (8100796519) पर संपर्क किया जा सकता है। यहां उल्लेखनीय है कि बिजली कंपनी द्वारा 2 महीने लगातार नोटिस भेजी जाती है, इसके बाद ही बिजली कनेक्शन काटा जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति को लेकर राज्य भर में विपक्ष का प्रदर्शन

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति के विरोध में राज्य भर में माकपा की ओर से विक्षोभ दिखाया गया। इसके अलावा एकाधिक वाम छात्र आगे पढ़ें »

ऊपर