अब जावेद अख्तर लिखेंगे खेला होबे पर गीत

दीदी ने कहा, इस स्लोगन को दीजिए गीत का रूप
ममता से मिलने पहुंचे जावेद अख्तर और शबाना आजमी
सन्मार्ग संवाददाता
नई दिल्ली : खेला होबे स्लोगन पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में इतना लोकप्रिय हुआ कि पूरे देश में यह स्लोगन लोगों की जुबां पर छा गया। अब आने वाले दिनों में यह स्लोगन जावेद अख्तर के गीतों में दिखने वाला है। दरअसल गुरुवार को नई दिल्ली में ममता बनर्जी से मिलने पहुंचे जावेद अख्तर और शबाना आजमी ने कहा कि स्लोगन के बारे में कुछ भी कहना कम है क्योंकि इसने अपना काम कर दिया। खेला हो चुका है, इस पर ममता बनर्जी ने जावेद अख्तर से रिक्वेस्ट की कि वे स्लोगन को गीत का रूप दें क्योंकि पूरे देश में परिवर्तन की जरूरत है। इसके अलावा जावेद अख्तर ने कहा कि देश में हालात ठीक नहीं हैं, काफी जगह पर ध्रुवीकरण देखा जा रहा है। कोई भी किसी भी तरह के बयानों से माहौल गर्म कर दे रहा है। खुद दिल्ली जैसे शहर में दंगे हुए जो देश के लिए शुभ संकेत नहीं हैं। ऐसा लगता है कि आने वाले समय में परिवर्तन होना चाहिए क्योंकि यह डेमोक्रेसी के लिए अच्छी बात नहीं है।
बंगाल मॉडल है परिवर्तन का
जावेद अख्तर ने कहा कि बंगाल हमेशा से ही अलग करता रहा है। इसकी संस्कृति बताती है कि हर नवजागरण में बंगाल कितना आगे रहा है। रही बात ममता बनर्जी की तो 2011 में जो परिवर्तन हुआ वह किसी से छिपा नहीं है। 2024 में भी इसी तरह के परिवर्तन के आसार हैं। कुल मिलाकर इशारों- इशारों में जावेद अख्तर ने यह कह दिया कि बंगाल मॉडल पर ही दिल्ली का परिवर्तन होगा।
कनिमोझी भी पहुंचीं दीदी से मिलने
यहां बताते चलें कि पांच दिवसीय दिल्ली दौरे में ममता बनर्जी कई भाजपा विरोधी नेताओं से मिलीं। गुरुवार को डीएमके की सांसद कनिमोझी भी उनसे मिलने पहुंची थीं। हालांकि उन्होंने इस मुलाकात को एक औपचारिक मुलाकात बताया और कहा कि राजनीति को लेकर उनके बीच कोई बात नहीं हुई। दीदी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है जिसकी बधाई के लिए वह उनसे मिलने आई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दूसरे दिन भी न्यूटाउन व साल्टलेक के इलाकों में जमा रहा पानी

न्यूटाउन के ड्रेनेज सिस्टम पर लोगों ने उठाये सवाल कोलकाता के कुछ निचले इलाके भी रहे जलमग्न सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : रविवार देर रात से लगातार हो रही आगे पढ़ें »

ऊपर