बड़ी खबर : अब मंथली पास की जगह टिकट लेकर चढ़ पायेंगे स्टाफ स्पेशल में

पायलट प्रोजेक्ट के तहत सियालदह में शुरू की गयी परिसेवा
कोलकाता : अब मंथली पास की जगह टिकट लेकर भी स्टाफ स्पेशल में चढ़ पायेंगे। यह परिसेवा सियालदह स्टेशन में पायलट प्रोजेक्ट के तहत चालू की गयी है। इस बारे में रेलवे ने बताया कि स्टाफ स्पेशल में चढ़नेवाले जैसे रेलवे स्टाफ, मेट्रो स्टाफ, पत्रकार, इंश्युरेंस कंपनी कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी ये लोग अपनी जरूरी सेवाओं के कागजात दिखाकर और मंथली पास दिखाकर स्टाफ स्पेशल में चढ़ते थे। उन्हें एक जगह से दूसरी जगह जाने में परेशानी होती थी। उदाहण के तौर पर अगर किसी पत्रकार को कवरेज के लिए हावड़ा के बजाय हुगली जाना है तो उसका मंथली पास एक पार्टीकुलर जगह के लिए ही होता है। ऐसे में वे एक जगह से दूसरी जगह नहीं जा पाते थे। ऐसा ही हाल इंश्योरेंस वालों का भी होता था। उनकी शिकायतों के बाद रेलवे ने तय किया कि अब स्टाफ स्पेशल में चढ़नेवाले टिकट ले सकेंगे ताकि उन्हें एक जगह से दूसरी जगह जाने में कोई परेशानी न हो। वहीं अब सियालदह के बाद हावड़ा व अन्य स्टेशनों पर भी इसकी शुरुआत की जायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

एक्सपर्ट ने जागरूक रहने की दी सलाह सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड काल के बीच अचानक बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस के मामले सामने आए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर