अब एसएससी में संभावित धनशोधन की जांच करेगा ईडी

अभियुक्तों को बुला कर होगी पूछताछ
सीबीआई ने सौंपे सम्बंधित दस्तावेज
कोलकाता : सीबीआई के बाद अब ईडी की टीम स्कूल सेवा आयोग की भर्ती में कथित अनियमितताओं के संबंध में धन शोधन की संभावना के पहलू की जांच करेगा। एजेंसी के एक सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। सीबीआई इस मामले के भ्रष्टाचार रोधी पहलू की जांच कर रहा है। सूत्र ने बताया कि ईडी इस घटनाक्रम पर करीब नजर रखे हुए है और यदि धनशोधन का आरोप साबित होता है, तो वह ईसीआईआर (प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट) दायर करेगी। सूत्रों के मुताबिक़ सीबीआई की टीम ने इससे सम्बंधित दस्तावेज ईडी को सौंप दिए हैं। ईसीआईआर प्राथमिकी के समान होती है। सूत्र ने कहा, ‘‘यदि धनशोधन के किसी पहलू का पता चलता है, तो प्रवर्तन निदेशालय मामले की निश्चित ही जांच करेगा और इसके लिए आयोग से दस्तावेज मांगेगा तथा इसमें कथित रूप से संलिप्त लोगों से पूछताछ भी करेगा।’’
सीबीआई ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार राज्य के सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच शुरू की है। उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी को इस मामले में सीबीआई के समक्ष पेश होने से एक महीने की बुधवार को राहत दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ा में लोहे के कारखाने में लगी भीषण आग

हावड़ा : हावड़ा के गोलाबाड़ी थानांतर्गत सलकिया स्कूल रोड में स्थित एक कारखाने में शनिवार की दोपहर अचानक आग लग गई। आग लगने के कारण आगे पढ़ें »

हुगली : डकैती के आरोप में दो गिरफ़्तार

शादीशुदा होकर अफेयर चलाना पड़ेगा भारी, यहां हो रही है सजा देने की तैयारी

अब ड्रोन भी बनाएगी अडाणी की कंपनी

मैंगलोर यूनिवर्सिटी में हिजाब पहनकर आईं स्टूडेंट्स, क्लास में एंट्री करने से रोका

रेपिस्ट के घरवालों से ही समझौता कर रहे थे मां-बाप, दुखी बेटी ने दूसरे कमरे में लगा ली फांसी

राजकोट में पीएम मोदी की रैली

संगमनगरी की गलियों में तपकर गीतांजलि श्री ने जीता साहित्य जगत का सोना

ग्वालियर: सास ने खाना बनाने को कहा, नाराज बहू ने खा ली चूहे मारने की दवा

बीरभूम में दिल दहलाने वाली घटनाः 7 महीने से पति ने नहीं भेजा पैसा, पत्नी ने 3 बच्चों के साथ…

ऊपर