अब मकान बनाने के दौरान ड्रेनेज सिस्टम के लिये भी देना होगा चार्ज

निचले इलाकों में जलजमाव की समस्या अधिक
जल निकासी के लिये उच्च क्षमता वाले पंप खरीदेगा निगम
कोलकाता : महानगर के निचले इलाकों में जलजमाव की समस्या ने कोलकाता नगर निगम की परेशानी को बढ़ा कर रख दिया है। कई सारी शिकायतें आने के बाद कोलकाता नगर निगम की ओर से एक नया फरमान जारी किया गया है जिसके अनुसार अब निचले इलाकों में कहीं भी मकान तैयार किया जाता है जो कि 20 हजार स्क्वायर फुट से अधिक होता है तो इसके लिये ड्रेनेज सिस्टम के लिये चार्ज देना होगा। अगर केएमसी के बिल्डिंग विभाग की ओर से भी बिना जांच के बिल्डिंग प्लान पास किया जाता है तो उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। प्रशासक फिरहाद हकीम ने कहा कि खास तौर पर यह समस्या वार्ड 109, 108, 127, 128, 144 जैसे इलाकों में अधिक है, जहां पर ड्रेनेज सिस्टम के बिना ही मकानों को तैयार कर दिया गया है। ऐसे में अब से बिना ड्रेनेज सिस्टम के मकानों को तैयार करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
जल निकासी के लिये उच्च क्षमता वाले पंप खरीदेगा निगम
महानगर में हो रहे जल​जमाव की समस्या को देखते हुए कोलकाता नगर निगम की ओर से उच्च क्षमता वाले पंप खरीदे जाएंगे। फिलहाल निगम के पास एक पंप है और भी चार पंप खरीदने का निर्णय लिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापुर अन्नपूर्णा नगर में बमबाजी से हड़कंप

दुर्गापुर: दुर्गापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अन्नपूर्णा नगर इलाके में शनिवार की रात कुछ अज्ञात लोगों द्वारा बमबाजी करने एवं वाहनों में तोड़फोड़ करने से हड़कंप आगे पढ़ें »

ऊपर