अब घर-घर जाकर होगी ऑक्सीमीटर से जांच

राज्य सरकार की नई पहल
कोलकाता : कोलकाता में इन दिनों जिस तरह कोरोना अपनी रफ्तार बढ़ा रही है, उसे रोकने के लिए राज्य सरकार भी पूरी तरह से तत्पर है। राज्य सरकार की तरफ से खासा ध्यान रखा जा रहा है कि रोगियों को चिन्हित किया जाए किस व्यक्ति में कोरोना के लक्षण कितने कम या अधिक है। यह देखना उनकी प्राथमिकता है इसी के तहत अब राज्य सरकार एक नई पहल लेकर आ रहा है जिसमें घर-घर ऑक्सीमीटर लेकर स्वास्थ्य विभाग के लोग ही जाएंगे और लोगों का ऑक्सीजन लेवल नापेंगे ताकि यह पता चल सके कि किसका ऑक्सीजन स्तर कितना है। साथ ही यह भी मालूम हो जाएगा कि कोरोना का दावा किस हद तक इस इलाके में अधिक है। मालूम हो कि इस बार कोरोना ऑक्सीजन की वजह से अधिक लोगों की जान ले रहा है। लोगों को मरते वक्त नहीं लग रहा है क्योंकि उनका ऑक्सीजन इस तरह से कम हो जा रहा है। इन्हीं सब चीजों को देखते हुए नई योजना राज्य सरकार की ओर से चालू की जा रही है ताकि घर-घर तक ऑक्सीजन की मात्रा माफी जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर बंगाल की रणनीति में जुटी तृणमूल, मुकुल के अनुभवों का उठाया जा सकता है लाभ

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के लिए उत्तर बंगाल कमजोर रहा है। इसका मुख्य कारण रहा है वहां के लोगों तक संगठन का नहीं पहुंच आगे पढ़ें »

आज से 18 साल से उपरवाले लोगों को केएमसी देगा नि:शुल्क वैक्सीन

कोलकाता : कई दिनों से राज्य सरकार का आरोप है कि केंद्र सरकार की ओर से वैक्सीन नहीं भेजे जा रहे हैं। इस बीच कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर