अब डॉक्टर ऑन व्हिल्स, मरीजों तक पहुंचेंगे डॉक्टर

दक्षिण 24 परगना जिले के 5 ब्लॉक में आज से शुरू होगी परिसेवा
अभिषेक बनर्जी से प्रेरित डॉक्टर पहुंचेंगे मरीजों तक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः शरीर बुखार से जल रहा है। सांस की तकलीफ भी है। लेकिन बुजुर्ग घर से बाहर मेडिकल सेंटर तक आने का खर्चा नहीं उठा पा रही थी। ऐसे में ऐसे ही लोगों के लिए शुरू हो रही है डॉक्टर्स ऑन व्हिल्स की परिसेवा। बुजुर्ग नागरिकों के लिए डॉक्टर घर तक आएंगे। दक्षिण 24 परगना जिले के 5 ब्लॉक में मंगलवार यानी 11 जनवरी से परिसेवा शुरू होकर फिलहाल 30 जनवरी तक चलेगी। तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी की को‌विड नियंत्रण के उपाय की नीति के बाद नई पहल प्रोटेक्ट द वॉरियर्स डॉक्टरों के संगठन की ओर से की जा रही है। टीम में एक जन स्वास्थ्य अधिकारी हैं। डॉ.अनिर्बान दलुई, डॉ. सुमन मुखर्जी, डॉ. अभिक घोष, डाॅ. प्रशांत कुमार भट्टाचार्य, डॉ. अनवर अली मलिक, डॉ. स्वर्णपाली माइति, डॉ. सौमित्र कुमार आदि। ये मरीज के घर तक पहुंचेंगे। डॉ.अनिर्बान दलुई ने कहा कि कई बुजुर्ग हैं जिनके पास मोबाइल तक नहीं है। उनसे कई बार किसी का संपर्क नहीं हो पाता है। काफी ऐसे हैं जो कि घर पर हैं जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण हैं, डॉक्टर ऑन व्हिल्स उन तक पहुंचेंगे। इस कार में डॉक्टर के अलावा स्वास्थ्य कर्मी होंगे। डॉक्टर ऑन व्हिल्स द्वारा दवा देने के अलावा रक्त में ऑक्सीजन के स्तर को भी मापा जाएगा। एक प्रशासनिक बैठक में तृणमूल सांसद ने कहा था कि डॉक्टर्स ऑन व्हिल्स जैसी परिसेवा को तुरंत पेश किया जाना चाहिए, जहां डॉक्टर्स लोगों के घर पहुंचें। सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.अनिर्बान दलुई ने कहा कि जो लोग घर पर हैं, वे बाहर नहीं निकल सकते। उन्हें इलाज पहुंचाना ही इस टीम का मुख्य लक्ष्य है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हमसे नहीं, मीडिया से सजा का कारण जानना चाहते हैं : सुकांत मजूमदार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भाजपा से सस्पेंड होने के बाद मंगलवार काे ‘विक्षुब्ध’ जयप्रकाश मजूमदार और रितेश तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन किया। इसमें उन्होंने अनुशासन तोड़ने आगे पढ़ें »

ऊपर