अब होटलों में रह कर करा सकते हैं कोविड का इलाज

और होटलों की सूची देने के लिए राज्य सरकार ने कहा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना संक्रमण राज्य में तेजी से फैल रहा है और इस कारण अस्पतालों में बेड की कमी भी देखने को मिल रही है। ऐसे में बेड की कमी को दूर करने के लिए कोलकाता के होटलों के साथ अस्पताल टाई अप कर रहे हैं ताकि बेड की कमी को ठीक किया जा सके। इसके साथ ही राज्य सरकार की ओर से बंगाल के भी होटलों की सूची देने के लिए कहा गया है ताकि बेड का इंतजाम किया जा सके। इस बारे में होटल एण्ड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया (एचआरएईआई) के प्रेसिडेंट सुदेश पोद्दार ने सन्मार्ग को बताया, ‘​अस्पतालों में अभी से कोविड बेड की कमी देखने को मिल रही है जिस कारण हमें तैयार रहने को कहा गया है। अभी तक कोलकाता के 28 होटलाें की सूची राज्य सरकार को दी गयी है जिनमें 500 कमरे शामिल हैं।’ उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने हमें बंगाल के भी होटलों की सूची देने के लिए कहा गया है जिसे अगले सप्ताह तक दे दिया जाएगा।
अब तक कई अस्पतालों के साथ हुआ टाई अप
सुदेश पोद्दार ने बताया कि अब तक 5 अस्पतालों के साथ कोलकाता के 8 से 10 होटलों का टाई अप हो चुका है। अगले सप्ताह तक कई और अस्पतालों के साथ टाई अप होंगे। अभी तक लगभग 50-60% होटल फिल अप हो चुके हैं। मंगलवार को पर्यटन सचिव के साथ हुई बैठक में होटल एसोसिएशन से सभी होटलों की लिस्ट देने के लिए कहा गया है।
हल्के लक्षण में रह सकते हैं होटलों में
हल्के लक्षण होने पर इन होटलों में रहकर कोविड का इलाज कराया जा सकता है। होटलों में डॉक्टरों से लेकर ऑक्सीजन व कोविड संबंधी अन्य जरूरी दवाएं उपलब्ध रहेंगी। वहीं तबीयत बिगड़ने पर तुरंत अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था भी रहेगी। जहां तक पेमेंट की बात है तो अस्पताल की ओर से जो बिल बनेगा, उसी में होटल का खर्च भी शामिल रहेगा।
होटलों के स्टाफ काे दी जा रही है ट्रेनिंग
अगले दिनों में कई और अस्पतालों के साथ भी इन होटलों के टाई अप होने वाले हैं। ऐसे में हाेटलों के स्टाफ को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है जिसमें बताया जा रहा है कि किस तरह कोविड के मरीजों को संभालना है। इसमें खाना पहुंचाने से लेकर मरीजों को किस तरह अन्य जरूरी चीजें देनी हैं, कैसे कमरा साफ रखना है, इन सभी को लेकर विशेष ट्रेनिंग स्टाफ को दी जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

OMG तो इसलिये कोविड पॉजिटिव ने एक पेड़ पर बिताए 11 दिन

हैदराबाद: तेलंगाना में एक 18 साल के युवक का कोविड परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद उसने एक पेड़ पर 11 दिन बिताए क्योंकि वह अपने छोटे आगे पढ़ें »

सीबीआई दफ्तर से 6 घंटे बाद निकलीं सीएम ममता बनर्जी

काेलकाताः नारदा स्टिंग केस में अपने दो मंत्रियों समेत पार्टी के चार नेताओं की सोमवार को गिरफ्तारी के बाद निजाम पैलेस सीबीआई दफ्तर पहुंचीं राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर