अब कोविड बेड अकुपेंसी घटकर 7% पर

कोविड की रफ्तार पर ब्रेक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में एक तरफ कोरोना वायरस के आंकड़ों में कमी आ रही है, दूसरी तरफ कोविड बेड अकुपेंसी घट रही है। ताजा आंकड़ों की मानें तो राज्य में अब कोविड बेड अकुपेंसी घटकर 7.5 % पर आ गई है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो धीरे-धीरे कोविड बेड को घटाने का काम भी किया जा रहा है। हालांकि थर्ड वेव को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग काफी सतर्क है। एक जून को कोविड बेड अकुपेंसी दर 27.01% पर थी। आईएमए दक्षिण कोलकाता के अध्यक्ष डॉ. आर.डी. दुबे ने कहा ‌कि अब कोविड की दर पहले से कम हो रही है। हालांकि अब भी लोगों को पहले की तरह ही नियमों का पालन करना होगा, इसकी वजह है कि अब थर्ड वेव को लेकर चर्चा हो रही है।
सीके बिड़ला हॉस्पिटल्स के सीओओ डॉ. सिमरदीप गिल ने कहा कि देखा जा रहा है कि कोविड के मामले अब कम आ रहे हैं। ऐसे में हमने धीरे-धीरे बेड कम किए हैं। इस बीच हमने थर्ड वेव को लेकर भी विशेष तैयारी करनी शुरू कर दी है।
वरिष्ठ फीजिशियन डॉ. दीपक कपूर ने कहा कि बदलते मौसम में लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करके रहना होगा। प्रोटोकॉल का पालन करके ही लोग कोरोना वायरस को मात दे सकते हैं।
बेड अकुपेंसी रेट
तिथि- बेड अकुपेंसी
1 मई-46.54%
31 मई-29.29%
27 जून- 7.75%
15 जून-15.12%
1 जून-27.01%
इस पर भी नजर
होम आइसोलेशन में मरीज-18,507
हॉस्पिटल में मरीज-2,656
सेफ होम में मरीज-721
(नोटः आंकड़े स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग, पश्चिम बंगाल सरकार)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ाः चॉकलेट का लालच देकर नाबालिग से दुष्कर्म

हावड़ाः हावड़ा के डोमजूड़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां चॉकलेट का लालच दिखाकर सात साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना आगे पढ़ें »

ऊपर