अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप
कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी है। उन्हें अगले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया गया है। आरोप है कि उन्होंने अपने रिश्तेदारों व जान पहचान वालों के नाम पर कम से कम 70 से 80 संपत्तियां खरीद कर रखी हैं। ये संपत्तियां बीरभूम, पुरुलिया व आसनसोल सहित कई इलाकों में हैं। बताया गया है कि इन संपत्तियों की कीमत करोड़ों में है। इसी बारे में उनसे पूछताछ होनी है। उल्लेखनीय है कि बीरभूम जिले में वे तृणमूल के जिलाध्यक्ष हैं। मंडल को बाहुबली नेता भी कहा जाता है। लगभग एक सप्ताह पहले ही उनके एक विवादित बयान पर विपक्षी पार्टियों ने हंगामा किया था। उन्होंने कहा था कि 2011 में भी हत्या हुई थी, 2014 में हत्या हुई थी, 2019 में एक हत्या हुई थी और अब 2021 में फिर से एक हत्या होगी। इसके बाद से ही उनकी खूब आलोचना हुई थी। यहां बता दें कि अणुव्रत मंडल के इलाके बीरभूम में 29 अप्रैल को मतदान हाेना है। इस इलाके में अनुब्रत को किंगमेकर कहा जाता हैं। इधर, विधानसभा चुनाव अब समाप्ति की ओर है लेकिन केन्द्रीय एजेंसियों की कार्रवाई और बढ़ रही है। केन्द्रीय एजेंसियों में सीबीआई और ईडी की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। वहीं आयकर विभाग भी पीछे नहीं है। लगातार कोलकाता व संग्लन इलाकों के अलावा पूरे बंगाल में जगह – जगह पर कार्रवाई की जा रही है। छापे मारे जा रहे हैं, अब बेनामी एक्ट के तहत राजनेताओं से पूछताछ भी शुरू किया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दो श्मशान और एक कब्रिस्तान बना रही है कोलकाता नगर निगम

कोविड शवों की बढ़ती संख्या बढ़ा रही है प्रशासन की परेशानी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। इस आगे पढ़ें »

पत्नी ने ससुराल जाने से किया इनकार, हताश पति ने खुद को चाकू से गोदा

नदियाः पत्नी के विरह में पागल दिलीप दास (40) के साथ उसकी पत्नी ने ससुराल जाने से इनकार कर दिया। इस बात से दुःखी दिलीप आगे पढ़ें »

ऊपर