नगर निकाय चुनाव पर आज जारी हो सकती है अधिसूचना

चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलाई
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य चुनाव आयोग की तरफ से सोमवार को लंबित नगर निकायों को लेकर अधिसूचना जारी की जा सकती है। आयोग सूत्रों की मानें तो दोपहर को राजनीतिक दलों की सर्वदलीय बैठक होगी। दोपहर दो बजे सर्वदलीय बैठक है। वहीं शाम को संवाददाता सम्मेलन है। ऐसे में पूरी संभावना है कि राज्य चुनाव आयोग की ओर से नगर निकायों की तिथि को लेकर अधिसूचना जारी की जा सकती है।
हावड़ा व बाली पर संशय बरकरार
हावड़ा नगर निगम व बाली को लेकर अब भी संशय बरकरार है। इसकी वजह है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अब तक अपने हस्ताक्षर नहीं किए हैं।
ज्ञात हो कि राज्य सरकार की तरफ से पांच नगर निगमों और 109 नगरपालिकाओं के चुनाव दो चरणों में कराये जाने का प्रस्ताव दिया गया है। राज्य चुनाव आयोग ने इस पर अपनी सहमति जतायी है। इस मामले को लेकर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज के डिविजन बेंच को चुनाव आयोग ने जानकारी दी है। हावड़ा नगरनिगम, विधाननगर नगरनिगम, चंदननगर नगरनिगम, सिलीगुड़ी नगरनिगम और आसनसोल नगरनिगम के चुनाव 22 जनवरी को कराये जाने का प्रस्ताव राज्य सरकार ने दिया था, इसे कोर्ट में बताया गया है। इसके साथ ही 109 नगरपालिकाओं के चुनाव 27 फरवरी को कराये जाने का प्रस्ताव भी दिया गया है। सारे चुनाव दो चरणों में कराये जाएंगे।
तो क्या हावड़ा को छोड़ अन्य की अधिसूचना?
आयोग सूत्रों की मानें तो यदि राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं होते हैं, तो संभवतः हावड़ा को छोड़कर विधाननगर नगरनिगम, चंदननगर नगरनिगम, सिलीगुड़ी नगरनिगम और आसनसोल नगरनिगम के चुनाव 22 जनवरी को कराये जाने की अधिसूचना जारी हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग: भारत में मिला ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट BA-2

नई दिल्ली: दुनियाभर में कहर ढा रहे कोरोना के ओमिक्रॉन वर्जन के बीच वायरस के एक और वैरिएंट का खतरा मंडराने लगा है। इस वैरिएंट आगे पढ़ें »

ऊपर