केवल बस ही नहीं, सड़क परिवहन के अन्य साधनों पर भी पड़ेगा असर

मेट्रो में हो सकती है जबरदस्त भीड़
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : 21 जुलाई को तृणमूल की धर्मतल्ला में सभा 2 वर्षों के बाद एक बार फिर फिजिकली हो रही है। ऐसे में इस बार पार्टी ने बड़े पैमाने पर तैयारियां की है और निश्चित तौर पर सभा भी काफी बड़ी होने वाली है। ऐसे में इस बार ना केवल बस बल्कि परिवहन के अन्य साधनों पर भी इसका भारी असर पड़ने वाला है।
बस परिसेवा लगभग हो जायेगी अचल
सिटी सबअर्बन बस स​​​र्विसेज के टीटाे साहा ने बताया, ‘लगभग 80% बसें उठा ली गयी हैं। इस कारण इस दिन बची-खुची बसें चलेंगी या नहीं, इस पर भी संदेह है। सरकारी बसें भी ले ली गयी हैं, इस कारण इस दिन लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इस दिन यात्री परिसेवा के लिए एक अनिश्चित दिन हो सकता है। हम पहले से ही इसके लिए यात्रियाें से माफी मांग रहे हैं। काफी जगहों पर रूट में फ्लीट स्ट्रेंथ से भी अधिक गाड़ी लगेगी।’
कैब परिसेवा दिन भर रह सकती है बाधित
कैब परिसेवा भी 21 जुलाई को दिन भर बाधित रह सकती है। इस बारे में वेस्ट बंगाल ऑनलाइन कैब ऑपरेटर्स गिल्ड के सचिव इंद्रनील बनर्जी ने कहा, ‘21 जुलाई को टीएमसी समर्थक ड्राइवर तृणमूल की सभा में जायेंगे, ऐसे में इस दिन ऐप कैब सर्विस दिन भर बाधित रहने की संभावना है। लोगों को इस दिन कोई जरूरी काम हो तो पहले से तैयारी कर लेनी होगी। लगभग 50% ऐप कैब इस दिन कम रह सकते हैं।’
टैक्सियां भी रहेंगी ना के बराबर
21 जुलाई को पूरा शहर एक तरह से रुक सकता है। ऐसे में इस दिन सड़कों से टैक्सियां भी ना के बराबर रह सकती हैं। एटक समर्थित टैक्सी यूनियन के कनवेनर नवल किशोर श्रीवास्तव ने कहा कि इस दिन लोगों को टैक्सी की सेवा ना के बराबर मिलेगी। यूं ही टैक्सी ड्राइवर सड़कों पर टैक्सियां नहीं उतारेंगे क्योंकि इस दिन यात्रियों की संख्या भी काफी कम रहेगी। कोई टैक्सी में चढ़कर 21 जुलाई की सभा में नहीं जायेगा, इस कारण सेवा एक तरह से ठप रहेगी।
ऑटो परिसेवा भी रह सकती है बाधित
इस दिन ऑटो परिसेवा भी बाधित रह सकती है। ऑटो यूनियनों की ओर से कहा गया कि चूंकि पूरा शहर अचल हो सकता है, इस कारण ऑटो परिसेवा के भी बाधित होने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता। वहीं दूसरी ओर, इस दिन मेट्रो में यात्रियों की जबरदस्त भीड़ उमड़ने की संभावना है क्योंकि अन्य परिवहन के साधन एक तरह से थम सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में लड़ाई-झगड़ा खत्म करने के लिए करें ये 5 उपाय, मिलेगी शांति

कोलकाता : आज के समय अधिकतर घरों में ग्रह कलह या लड़ाई झगड़े होना आम बात हो गई है। घरों होने वाले यह इन झगड़ों आगे पढ़ें »

ऊपर