बार या पार्लर में नहीं, कोरोना केवल स्कूलों में…

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य भर में जल्द स्कूल खोलने की मांग पर कलकत्ता हाई कोर्ट में मामला दायर किया गया है। अब विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी भी इस मांग पर मुखर हुए हैं। शुक्रवार को शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम के बिरुलिया में पार्टी की सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘सरकार बहादुर से आवेदन करूंगा कि गांव के गरीब छात्र-छात्राओं की बातें सोचकर उनके लिए टीका की व्यवस्था करेंगे और कोविड नियमों को मानकर जल्द स्कूल खोलेंगे।’ शुक्रवार को शुभेंदु ने कहा, ‘नंदीग्राम के प्रत्यंत इलाके की एक स्कूल छात्रा ने मुझे फोन कर अपनी दुःख की बात बतायी। दो वर्षों से शिक्षा से सभी वंचित हैं। ऐसे में इन गरीब शिक्षार्थियों के लिए सरकार क्यों चुप है ?’ राज्य सरकार पर तंज कसते हुए शुभेंदु ने कहा, ‘राज्य में शराब की दुकानें, बार, ब्यूटी पार्लर, सलून खुले हुए हैं। वहां किसी को कोविड दिखायी नहीं देता है। कोविड केवल लोकल ट्रेनों और स्कूलों में है। राज्य सरकार स्कूलों को बंद रखकर एक पूरी पीढ़ी का नुकसान कर रही है। स्कूल व कॉलेजों के काफी छात्र कह रहे हैं कि वे सब कुछ भूल गये हैं।’ उनका आरोप है कि गरीब परिवाराें के छात्र निजी ट्यूशन, लैपटॉप, टैब नहीं खरीद सकते। इस कारण उनकी पढ़ाई पूरी तरह बंद है। राज्य सरकार लम्बे समय से एक पीढ़ी को पंगु कर दे रही है।’ उन्होंने कहा कि कई राज्यों ने कोविड नियम मानते हुए स्कूल व कॉलेज खोल दिये हैं और एक दिन अंतर पर क्लास भी हो रहे हैं। छात्रों के हितों के लिए पश्चिम बंगाल में भी इसकी आवश्यकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

संगमनगरी की गलियों में तपकर गीतांजलि श्री ने जीता साहित्य जगत का सोना

नई दिल्लीः गीतांजलि श्री के हिंदी उपन्यास ‘रेत समाधि’ को अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार मिला। अब तक के इतिहास में हिंदी का यह पहला उपन्यास है आगे पढ़ें »

ग्वालियर: सास ने खाना बनाने को कहा, नाराज बहू ने खा ली चूहे मारने की दवा

बीरभूम में दिल दहलाने वाली घटनाः 7 महीने से पति ने नहीं भेजा पैसा, पत्नी ने 3 बच्चों के साथ…

आर्यन खान केस की ‘जांच’ करने वाले समीर वानखेड़े पर लगे हैं ये 4 आरोप, देखें लिस्ट

आरसीपी सिंह मामले में कूदे चिराग पासवान, जदयू को दे दी सलाह

राजकोट के एटकोट पहुंचे पीएम मोदी, मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

ब्रेकिंग : पूजा के दौरान जली महिला

ब्रेकिंग : बेनियापुकुर में परित्यक्त झोपड़ी से 11 बम बरामद

चुटकियों में वजन कम कर देगा ये गर्मियों वाला फल, आज ही घर लें आएं रसीला फ्रूट

सुरक्षा की चादरों में घिर रहा है सेकेंड हुगली ब्रिज

ऊपर