एसएसकेएम व नाइसेड को नॉर्थ बंगाल ने कोविड टेस्टिंग में पीछे छोड़ा

नार्थ बंगाल मेडिकल में 5 लाख से अधिक टेस्टिंग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस की टेस्टिंग के मामले में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ने स्वैब टेस्ट करके नया कीर्तिमान स्थापित किया है। अस्पताल में वायरस रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक लैबोरेटरी ने 5 लाख से अधिक सैंपल की जांच के साथ राज्य में शीर्ष स्थान हासिल कर रखा है। नाइसेड व एसएसकेएम को भी टेस्टिंग के मामले में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के लैब ने पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा, यह देश के एक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के लिए सर्वश्रेष्ठ में से एक है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में वास्तविक संख्या में और वृद्धि होगी। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के अनुसार, सभी स्वैब परीक्षण रिपोर्ट के रिकॉर्ड अभी तक भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) पोर्टल पर पोस्ट नहीं किए गए हैं। नतीजतन यह संख्या और बढ़ेगी।
पांच लाख के आंकड़ों को किया पार
वीआरडीएल यानी कि वायरस रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक लैबोरेटरी ने आईसीएमआर के पोर्टल पर 5 लाख से अधिक के सैंपल का रिकॉर्ड छुआ है।
वीआरडीएल और माइक्रोबायोलॉजी विभाग को इसके लिए बधाई दी जा रही है। इसके अलावा, स्वास्थ्य विभाग में उत्तर बंगाल के प्रभारी विशेष अधिकारी डॉ. सुशांत रॉय को लगता है कि यह उपलब्धि सफलता की मांग करती है। उन्हें लगता है कि यह उपलब्धि उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।
दूसरे स्थान पर है निजी लैब
राज्य में कोविड के सैंपल टेस्टिंग के मामले में निजी लैब है। दूसरे नंबर पर डॉ. लाल पैथ लैब है जिसने कि अब तक 4,52,425 सैंपल टेस्ट किए हैं। यह एक प्राइवेट लैब है। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वीआरडीएल में स्वैब जांच शुरू हुई थी। पहले तो सारे टेस्ट यहीं पूरे उत्तर बंगाल में किए जा रहे थे। बाद में, रायगंज, मालदह और कूचबिहार में वीआरडीएल शुरू किया गया था। इसके अलावा, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर और अलीपुरद्वार जिलों से नमूने अब उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में नहीं आ रहे हैं। फिर भी, मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों का मानना ​​है कि उन्होंने शेष क्षेत्र से नमूने एकत्र करने में महत्वपूर्ण काम किया है
किन जगहों पर पर कितने टेस्ट
नाईसेड- 2,95,683
एसएसकेएम- 4,13,448
टॉपिकल मे‌डिसिन कोलकाता-3,03,489
नॉर्थ बंगाल मेडिकल- 5,01,240
मिदनापुर मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल-2,24,718
अपोलो हॉस्पिटल- 80,894
डॉ.लाल पैथ लैब- 4,52,425
मालदह एमसीएच- 3,58,085
आर.जी.कर-3,41,556
अब तक कुल टेस्टिंग-1,50,86,856
कुल टेस्टिंग लैब-126
प्रति‌ मिलियन टेस्टिंग-1,67,632
(नोट-आंकड़े पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः ट्रांसजेंडर हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त छोटुआ गिरफ्तार

मां-बेटे ने मिलकर की थी सुमना की हत्या हत्या के लिए इस्तेमाल किया गया गन बरामद निमता : निमता थाना इलाके में गत रविवार की रात गोली आगे पढ़ें »

ऊपर