कोलकाता में तृणमूल की आंधी के सामने कोई खड़ा भी नहीं हो पाया

तृणमूल के गढ़ में नहीं सेंध मार पाया कोई
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल आंधी ऐसी चली की कोई भी खड़ा नहीं हो पाया। तृणमूल का गढ़ कहलाने वाला कोलकाता के 11 सीटों पर ही तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की। यहां भाजपा या अन्य पार्टी के कोई भी धुरंधर टिक नहीं पाये। इनमें बेहद ही चर्चा में था भवानीपुर सीट। यहां से तृणमूल उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भारी अंतर से जीत हासिल की। यहां बता दें कि 2016 में भी कोलकाता की सभी सीटों पर तृणमूल कांग्रेस का कब्जा रहा है। इस बार भी 11 सीटों पर ही जबरदस्त जीत हासिल की है। ये 11 सीटें हैं – दक्षिण कोलकाता – भवानीपुर, रासबिहारी, बालीगंज व कोलकाता पोर्ट। कोलकाता नार्थ – चौरंगी, इंटाली, बेलियाघाटा, जोड़ासांको, श्यामपुकुर, मानिकतल्ला, काशीपुर – बेलगछिया।
मंत्रियों ने लगायी हैट्रिक
भवानीपुर से विद्युत मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय, बालीगंज से सुब्रत मुखर्जी, कोलकाता पोर्ट से फिरहाद हकीम, श्यामपुकुर से शशि पांजा, मानिकतल्ला से साधन पांडे। ये सभी वरिष्ठ मंत्रियों ने जीत की हेट्रिक लगायी है। बता दें कि इन सीटों पर सभी की निगाहें टिकी हुई थी। खासकर भवानीपुर, रासबिहारी, जोड़ासांको, चौरंगी, मानिकतल्ला में लोगों की खास नजर थी।
ऐसा है कोलकाता में तृणमूल की राजनीति इतिहास
कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर की सभी सीटों पर 2016 में तृणमूल का कब्जा रहा है। 2011 में भी तृणमूल को भारी सफलता मिली। बात करें लोकसभा की तो कोलकाता दक्षिण तथा उत्तर दोनों ही संसदीय क्षेत्र पर तृणमूल का कब्जा है।
यह जीत जनता को समर्पित – शोभनदेव
भवानीपुर से तृणमूल उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने कहा कि यह जीत जनता को समर्पित है। भवानीपुर की जमीन ममता बनर्जी ने ही तैयार की थी। जनता को धन्यवाद कि एक बार फिर से तृणमूल कांग्रेस पर भरोसा जताया है। अभी आनंद का समय नहीं – फिरहाद
भारी मतों से जीत हासिल करने वाले कोलकाता पोर्ट से तृणमूल उम्मीदवार फिरहाद हकीम ने कहा कि यह समय आनंद का समय नहीं है। कितने लोग मारे गये हैं। यहां तक कि जिसने मुझे समर्थन किया उनमें से भी कई नहीं रहे। इस हालात में विजय रैली नहीं निकालेंगे।
भा​जपा जनता से माफी मांगे – सुब्रत
बालीगंज से तृणमूल उम्मीदवार ने जीत के लिए मां माटी मानुष को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि बंगाल के नतीजे से पता चलता है कि लोगों को भाजपा के प्रति कितना गुस्सा है। भाजपा को जनता से माफी मांगते हुए पार्टी को हटा लेना उचित होगा। जनता इनके झूठे वादों के नकार चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा के सैनिक के तौर पर मेरी लड़ाई रहेगी जारी : मुकुल राय

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने पार्टी छोड़ने की सभी तरह की अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा आगे पढ़ें »

लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन ले जा रहे टैंकर्स से नेशनल हाईवे पर नहीं ली जाएगी टोल फीस

नई दिल्ली : देश के नेशनल हाईवे पर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों और कंटेनरों को निर्बाध मार्ग प्रदान करने के लिए, टोल आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः अब शर्तों को मानकर कोविड शवों का संस्कार सीधे करा सकेंगे परिजन

रोजाना गर्म पानी पीते हैं तो रुक जाइए, जान लीजिए सरकार का नया दावा

महिला हॉकी : कप्तान रानी समेत 6 सदस्यों ने दी कोरोना को मात

बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने गठित की राष्ट्रीय टास्क फोर्स, ऑक्सीजन के वितरण-मांग पर रखेगी नजर

राजस्थान के घर-घर में हर सप्ताह दो बार होगा हनुमान चालीसा का पाठ, जानें कारण

उत्तर प्रदेश में निकल चुका है कोरोना का पीक, पॉजिटिविटी रेट में भी आई कमी

शॉर्ट स्कर्ट पहनकर रश्मि देसाई ने किया डांस, यूजर्स ने किए ऐसे भद्दे कमेंट कि…

गर्मी के मौसम में गर्भवती महिलाएं इस तरह रखें ख्याल, जानें टिप्स

ऊपर