कोविड नियमों को लेकर ढिलाई नहीं, मुख्य सचिव ने दिये निर्देश

बाजारों पर विशेष नजर, माइकिंग का निर्देश
अस्पतालों में पूरी हो व्यवस्था
कोमॉर्बिडिटी वालों पर विशेष ध्यान देना होगा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में कोरोना की स्थिति पर मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने शनिवार को अहम बैठक की। सभी जिलों के जिलाधिकारी और जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी वर्चुअली इस बैठक में मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक, मुख्य सचिव ने सभी जिलों को अलर्ट किया है कि कोविड नियमों का पालन करवाना होगा। लोगों को मास्क पहनना जरूरी है। कोविड नियमों में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही बूस्टर डोज ठीक से लगाये जाये, इस पर विशेष नजर देना होगा। सूत्रों के मुताबिक, यह कहा गया है कि बुजुर्गों पर ज्यादा ध्यान देना होगा। वहीं जिन अस्पतालों ने कोविड बेड तैयार नहीं किया है या फिर इन्फ्रास्ट्रक्चर उस तरह से दुरुस्त नहीं किया है वे इसे जल्द कर लें। बाजारों में बिना मास्क के सामानों की बिक्री पर नजर रखें, पहले की तरह बाजारों में माइकिंग नियमित करने का निर्देश भी दिया गया है। यहां उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना के मामले ते​जी से बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से तीन हजार से ज्यादा मामले दर्ज किये गये।
एक दिन में हुई 6 लोगों की मौत
इधर, कोविड से राज्य में एक दिन में 6 लोगों की मौत हो गयी। वहीं 2,839 काेविड के मामले एक दिन में दर्ज किये गये हैं। सबसे अधिक संक्रमण कोलकाता में दर्ज किया जा रहा है। कोलकाता में एक दिन में 593 लोग संक्रमित पाये गये। कोलकाता के बाद उत्तर 24 परगना का स्थान है जहां एक दिन में 577 लोग संक्रमित पाये गये। वहीं पूर्व व पश्चिम बर्दवान, हुगली, जलपाईगुड़ी, दक्षिण 24 परगना, पश्चिम मिदनापुर जिलों में एक दिन में कोविड के 100 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगालः पति के रुपये व घर के गहने लेकर पत्नी प्रेमी संग फरार

सन्मार्ग संवाददाता मालदह : टोटो खरीदने के लिए थोड़े थोड़े रुपये जमा किये थे और लाखों रुपये बचाये थे,लेकिन पति का टोटो खरीदने का सपना पूरा आगे पढ़ें »

ऊपर