नौकरी नहीं है इसलिए किडनी बेचने को तैयार हुआ युवक

स्वास्थ्य मंत्री से कहा – इसका उचित मूल्य दिलाएं
बेरोजगार युवक का पोस्ट बना राजनीतिक मुद्दा
बारासात : बारासात के एक युवक रफिकुल इस्लाम के फेसबुक पर पोस्ट को लेकर अंचल में खलबली मच गयी है, जहां बेरोजगार उस युवक का कहना है कि वह अपनी परेशानी से जूझते हुए थक गया है। इस कारण ही उसने ऐसा पोस्ट कर अपनी अभिव्यक्ति जाहिर की है, वहीं इस पोस्ट को अब राजनीतिक मुद्दा बनाया जा रहा है। रफिकुल ने स्वास्थ्य मंत्री को इंगित करते हुए अपनी एक किडनी बेचने का आवेदन कर डाला है। इस पोस्ट को लेकर चर्चा जोरों पर है हालांकि इसको लेकर जिला तृणमूल के पर्यवेक्षक व जिला पीडब्ल्यूडी कर्माध्यक्ष नारायण गोस्वामी ने कहा कि इस विषय में हम खोज-खबर ले रहे हैं। उस युवक से बातचीत की जायेगी। वहीं इस विषय पर बारासात भाजपा संगठन अध्यक्ष शंकर चटर्जी ने कहा कि यह सिर्फ एक रफिकुल की समस्या नहीं है। यह बंगाल के युवाओं की असलियत है। युवा बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर रहे हैं तो अब वे अपने अंग तक बेचने को प्रस्तुत हैं। इसी विडंबना को दूर करना है। बारासात ब्लॉक 2 के सासन इलाके के निवासी रफिकुल इस्लाम का कहना है कि उसने बीए पास किया है और उसने सरकारी कार्यालयों में ग्रुप डी से लेकर अन्य कई निजी संस्थाओं में भी नौकरी के लिए आवेदन किये थे मगर उसे कहीं नौकरी नहीं मिली है जिससे वह बेराजगार होने का दंश झेल रहा है। यही कारण है कि उसने बेरोजगारी से मुक्ति के लिए सरकार के सामने यही अपील कर दी है। उसने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है कि ‘सम्मानीय स्वास्थ्य मंत्री, बेरोजगारी को अब और नहीं झेल पा रहा हूं, मैं एक अपनी एक किडनी बेचना चाहता हूं। मेरी किडनी को उचित मूल्य में बेचने की व्यवस्था कर दें, आपका कृतज्ञ रहूंगा। अपने पोस्ट को लेकर रफिकुल का कहना है कि उसका यह पोस्ट किसी राजनीतिक उद्देश्य के लिए नहीं है। यह उसकी समस्या है ​जिसे उसने इस तरह से व्यक्त किया है। उसने आरोप लगाया कि उसने राज्य व केंद्र दोनों ही सरकारों के सेक्टरों में नौकरी के लिए आवेदन किये थे मगर कहीं कुछ नहीं हुआ। वह कोलकाता के एक गैर सरकारी संस्था में काम करता था, मगर वह सामान्य वेतन कोलकाता से सासन आने-जाने पर ही खर्च हो जाता था। उसने कहा कि इन सबसे मैं हताश हो चुका हूं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नमक का यह टोटका घर में चारों दिशाओं से करेगा धन वर्षा

कोलकाता : अगर घर में स्वादिष्ट भोजन बना हो और उसमें नमक नहीं डला हो तो वह कितना ही स्वादिष्ट पकवान हो उसे कोई नहीं आगे पढ़ें »

वैभव लक्ष्मी का करें पूजन मिलेगा धन लाभ

कोलकाता : हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन बेहद खास माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि, इस दिन उपवास करने से शुक्र ग्रह आगे पढ़ें »

ऊपर