कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह के लिए न्यौता नहीं : राज्यपाल धनखड़

dhankhad

कोलकाता : कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में आमंत्रित न किए जाने से राज्यपाल जगदीप धनखड़ आहत हैं। उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी 8 से 15 नवंबर तक महानगर में चलने वाले इस प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘इस समारोह में शामिल होने की मेरी कोई इच्छा नहीं है। लेकिन यह देखने की तीव्र इच्छा है कि पश्चिम बंगाल के हितों से किसी प्रकार का समझौता नहीं हो।’’ बता दें कि अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन शुक्रवार की शाम को होना है और इसमें सिने जगत से जुड़ी प्रख्यात हस्तियां हिस्सा लेंगी।

राज्य सरकार के रवैये से चिंता
दुर्गा पूजा कार्यक्रम में हुए ‘अपमान’ का हवाला देते हुए राज्यपाल ने कहा, ‘‘मुझे कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में आमंत्रित नहीं किए जाने की चिंता नहीं है, लेकिन राज्य सरकार के रवैये से है।’ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ विभिन्न मुद्दों पर जारी टकराव के बीच राज्यपाल ने कहा, ‘‘आप सब लोगों ने देखा (दुर्गा पूजा)कार्निवल में क्या हुआ था, यह अकल्पनीय है किसी ने कहा कि मैं प्रचार के लिए ऐसा कर रहा हूं। मैं सभी बातों का जवाब देना जरूरी नहीं समझता हूं।’’

तृणमूल ने राज्यपाल की आलोचना की थी
मालूम हो कि धनखड़ ने उस समय कहा था कि दुर्गा पूजा कार्निवाल में उन्होंने अपमानित महसूस किया था। राज्यपाल ने दावा किया था कि उन्हें ‘‘कार्यक्रम में पूरी तरह दरकिनार कर दिया गया।’’ इसपर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने उस समय राज्यपाल की अलोचना करते हुए कहा था कि वह प्रचार के लिए ऐसा कर रहे हैं और ऐसे व्यवहार कर रहे हैं जो एक राज्यपाल को शोभा नहीं देता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2 साल पहले बनी पानी टंकी ताश के पत्ते की तरह ढही

16 गांवों में होती थी पानी सप्लाई सन्मार्ग संवाददाता बांकुड़ा : निर्माण के तीन वर्ष पूरा होने से पहले ही ताश के पत्ते की तरह पीएचई की आगे पढ़ें »

असली ‘टुकड़े – टुकड़े गैंग’ है सत्ताधारी पार्टी : थरूर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि विकास का कोई एजेंडा नहीं होने के चलते भारतीय जनता पार्टी अब एक आगे पढ़ें »

ऊपर