कोविड छोड़िये अब बुखार-आपात मरीजों के लिए भी अस्पतालों में बेड उपलब्‍ध नहीं

एकत्र सैंपलों की जांच में हर छठवां व्यक्ति पॉजिटिव
सिलीगुड़ीः कोविड छोड़िये अब साधारण बुखार और अन्य बीमारियों के लिए भी सिलीगुड़ी के अस्पताओं में नर्सिंगहोम में बेड उपलब्‍ध नहीं है। शहर के प्राइवेट हो सरकारी अस्पताल वहां हर वार्ड में मरीजों की संख्या ओवरलोड है। ऐसे में यह बहुत राहत की बात है कि अन्य राज्यों में जहां मरीज और उनके परिजन दवाइयों और आक्सीजन की कमी का रोना रो रहे हैं वहां सिलीगुड़ी के हर अस्पतालों में यह पर्याप्त मात्रा में उपलब्‍ध है। इसके बावजूद अस्पताल मरीजों की और भर्ती लेने की स्थिति में नहीं है।
वहीं एक आंकड़ें के अनुसार सिलीगुड़ी में एकत्र सैंपलों की जांच में हर छठवां व्यक्ति पॉजिटिव निकल रहा है। यहां 5:1 के अनुपात में मरीजों के पॉजिटिव आने से भी हालात अब काबू से बाहर जा रहा है। इसके बावजूद उत्तर बंगाल मे‌डिकल कालेज का दावा है कि यहां पर्याप्त बेड उपलब्‍ध है और आवश्यकता पड़ी तो एक अन्य ब्लाक में भी कोविड अस्पताल खोल दिया जायेगा।
वहीं सिलीगुड़ी के सरकारी और निजी अस्पतालों में रोजाना 2-3 हजार आक्सीजन सिलेंडरों की खपत हो रही है। यहां जिला प्रशासन की ओर से निजी और सरकारी अस्पतालों में बेंटिलेटर और आक्सीजन सपोर्ट की पूरी व्यवस्‍था रखने की अपील की गयी है।

विस्तृत के लिए पढ़ें कल का सन्मार्ग

शेयर करें

मुख्य समाचार

एयर एशिया की उड़ान भरने से पहले जरूर पढ़े ये खबर

मुंबईः विमानन कंपनी एयरएशिया इंडिया ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में 15 दिनों के लॉकडाउन लागू होने के मद्देनजर राज्य में आने-जाने वाली आगे पढ़ें »

848 अंक उछलकर 49580 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 15 हजार के करीब

मुंबईः आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार में खरीदारी हुई और यह जोरदार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक आगे पढ़ें »

ऊपर